UKSSSC Jobs 2023: यहां कॉन्स्टेबल पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास के लिए है गोल्डन चांस
Advertisement
trendingNow12002143

UKSSSC Jobs 2023: यहां कॉन्स्टेबल पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास के लिए है गोल्डन चांस

UKSSSC Recruitment 2023: उत्तराखंड में परिवहन आरक्षी, आबकारी सिपाही आदि के पदों पर भर्ती होनी है. कैंडिडेट्स यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां देखें इस भर्ती से जड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स...

UKSSSC Jobs 2023: यहां कॉन्स्टेबल पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास के लिए है गोल्डन चांस

UKSSSC Recruitment 2023: उत्तराखंड के ऐसे युवाओं के लिए अच्छी खबर है, जो 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे हैं. बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके मुताबिक ट्रांसपोर्ट कांस्टेबल सहित कई पदों पर नियुक्तियां की जानी है. 

आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत
इन विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शरुआत 11 दिसंबर 2023 से की जाएगी.
कैंडिडेट्स 31 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकेंगे. 
वहीं अभ्यर्थी ऑनलाइन फार्म में 4 जनवरी से 8 जनवरी 2024 तक करेक्शन कर सकेंगे.
परीक्षा 31 जनवरी 2024 को प्रस्तावित है.

वैकेंसी डिटेल्स
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कुल 236 रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित गए हैं. इन कुल पदों में परिवहन आरक्षी के 118 पद, आबकारी सिपाही के 100 पद, उप आबकारी निरीक्षक के 14 पद, पंतनगर विवि में हॉस्टल मैनेजर ग्रेड 3 के 2 और महिला कल्याण विभाग में हाउसकीपर के 2 पदों को भरा जाना है. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं परीक्षा पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इस संबंधित और अधिक डिटेल चाहिए तो भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं. इन विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. एग्जाम सीबीटी मोड में भी हो सकता है. 

आयु सीमा
इस भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों के लिए  अलग-अलग आयु सीमा तय की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है. आयु की गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी.

आवेदन शुल्क
उत्तराखंड के सामान्य और ओबीसी कैंटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, राज्य के एससी/एसटी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 150 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी. 

ये रहा आवेदन करने का आसान तरीका 
सबसे पहले कैंडिडे्ट्स आयोग की ऑफिशयल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर आवेदन करने के लिंक पर क्लिक करें.
सभी डिटेल्स दर्ज करें और मांगे गए डाक्यूमेंट्स अपलोड कर दें. 
निर्धारित शुल्क का भुगतान करें और आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें.

Trending news