Success Story: टीचर के बेटे ने 18 साल की उम्र में क्लियर किया NDA, अब सेना में बनेंगे अफसर
Advertisement

Success Story: टीचर के बेटे ने 18 साल की उम्र में क्लियर किया NDA, अब सेना में बनेंगे अफसर

Shubham Nainwal NDA: शुभम का कहना है की अगर लग्न और मेहनत से पढ़ाई की जाए तो सबकुछ मुमकिन है. अपनी इस सफलता का क्रेडिट शुभम अपनी फैमिली, दोस्तों और गुरुजनों को देते हैं. 

Success Story: टीचर के बेटे ने 18 साल की उम्र में क्लियर किया NDA, अब सेना में बनेंगे अफसर

Shubham Nainwal Success Story: घर के बच्चे बड़ों के लिए कभी बड़े नहीं होते. आज हम एक ऐसे ही युवा की बात कर रहे हैं. जो अभी 18 साल के हुए हैं और इसी उम्र में उन्होंने NDA की परीक्षा पास कर ली है. हम बात कर रहे हैं शुभम नैनवाल की. शुभम ने 18 साल की उम्र में भारतीय सैन्य सेवा का एग्जाम एनडीए क्लियर कर लिया है. इसके बाद ही शुभम का सेना में अफसर बनने का रास्ता क्लियर हो गया है.

शुभम ने 12वीं की भी पढ़ाई इस बात को ध्यान में रखकर की थी कि उन्हें NDA का एग्जाम क्लियर किया है. शुभम ने यह एग्जाम पहले ही अटेंप्ट में क्लियर कर लिया था. शुभम की शुरुआती पढ़ाई हिटरी गढ़वाल के शिशु मंदिर से की है. इसके बाद उन्होंने सेंट एडम्स गरुड़ (बागेश्वर) 10वीं पास की और फिर आगे की पढ़ाई के लिए केंद्रीय विद्यालय कौसानी में एडमिशन ले लिया. शुभन में 2022 में ही अपनी 12वीं क्लास पास की है. 

शुभम का कहना है की अगर लग्न और मेहनत से पढ़ाई की जाए तो सबकुछ मुमकिन है. अपनी इस सफलता का क्रेडिट शुभम अपनी फैमिली, दोस्तों और गुरुजनों को देते हैं. उनकी गाइडेंस की वजह से ही वह यहां तक पहुंच पाए हैं. 

शुभम गढ़वाल के जोशीमठ के रहने वाले हैं. उनका जन्म 26 सितंबर 2004 को हुआ था. अभी शुभम फैमिली के साथ हल्दूचौड़ नैनीताल में रहते हैं. शुभम के पिता दिनेश नैनवाल राजकीय इंटर कॉलेज में लेक्चरर हैं. वहीं शुभम की मां आशा नैनवाल हाउस वाइफ हैं. वहीं शुभम की बड़ी बहन मुक्ता पंतनगर के विवेकानंद कृषि संस्थान अलमोड़ा में अपनी सेवा दे रही हैं. वहीं दूसरी बहन सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन कर रही हैं.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news