Rozgar Mela: PM मोदी का युवाओं को दिवाली गिफ्ट, 75000 को दिए अपॉइंटमेंट लेटर
Advertisement
trendingNow11406090

Rozgar Mela: PM मोदी का युवाओं को दिवाली गिफ्ट, 75000 को दिए अपॉइंटमेंट लेटर

PM Modi in Rozgar Mela: पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है. 7-8 साल के भीतर हमने 10वें नंबर से 5वें नंबर की छलांग लगाई है. 

Rozgar Mela: PM मोदी का युवाओं को दिवाली गिफ्ट, 75000 को दिए अपॉइंटमेंट लेटर

PM Modi Diwali Gift: देश में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है. यह रोजगार मेला आज 22 अक्टूबर से शुरू हो गया है. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले का शुभारंभ किया है. पीएम ने इस मौके पर कहा कि पहले भी नियुक्ति पत्र जारी किए गए थे. अब से केंद्र एकसाथ नियुक्ति पत्र जारी करेगा. 

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए हम आत्मनिर्भर भारत के रास्ते पर चल रहे हैं. इसमें हमारे नए आविष्कारों, उद्यमी, किसानों और उत्पादन से जुड़े साथियों की बड़ी भूमिका है. स्टार्टअप इंडिया अभियान ने तो देश के युवाओं के सामर्थ्य को पूरी दुनिया में स्थापित कर दिया है. साल 2014 तक जहां देश में कुछ सौ ही स्टार्टअप थए आज से संख्या 80000 से ज्यादा हो चुकी है.

पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है. 7-8 साल के भीतर हमने 10वें नंबर से 5वें नंबर की छलांग लगाई है. ये संभव हो पा रहा है क्‍योंकि बीते 8 साल में हमने देश की अर्थव्‍यवस्‍था की उन कमियों को दूर किया है जो रुकावटें पैदा करती थीं.

आज जिन 75 हजार युवाओं को पीएम मोदी ने लेटर जारी किया, उनकी पोस्टिंग 38 मंत्रालयों/विभागों में अलग-अलग लेवल पर रहेगी. इनकी जॉइनिंग ग्रुप A और B (गजटेड), गुप B (नॉन-गजटेड) और ग्रुप C में होगी. केंद्र सरकार के अनुसार, इनके पदों में केंद्रीय सशस्‍त्र बलों के अलावा सब-इंस्‍पेक्‍टर्स, कॉन्‍स्‍टेबल्‍स, लोअर डिविजन क्‍लर्क्‍स (LDC), स्‍टेनो, पर्सनल असिस्‍टेंट्स, इनकम टैक्‍स इंस्‍पेक्‍टर्स और मल्‍टी-टास्किंग स्‍टाफ (MTS) शामिल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news