Rajasthan Police Constable Bharti: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं
Advertisement
trendingNow12168654

Rajasthan Police Constable Bharti: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं

Rajasthan Police Constable Recruitment 2024: नीचे दी गई डिटेल जानकारी देखें, जिसमें कांस्टेबल वैकेंसी के लिए एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, आयु सीमा, सैलरी और अन्य जानकारी शामिल है.

Rajasthan Police Constable Bharti: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं

Rajasthan Police Constable Recruitment 2024: राजस्थान पुलिस स्पोर्ट्स सेलेक्शन बोर्ड ने राजस्थान के  जिलों में स्पोर्ट्स कोटा के तहत 56 पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. जो उम्मीदवार राजस्थान के निवासी हैं, वे इस कोटा के तहत भर्ती के लिए पात्र हैं और उन्हें इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर आवेदन करना चाहिए. आवेदन प्रक्रिया 27 मार्च को शुरू होगी और 16 अप्रैल, 2024 को खत्म होगी. राजस्थान पुलिस ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत कांस्टेबल के पद के लिए 56 वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन कर दी है. 

Rajasthan Police Constable Notification

उम्मीदवार को इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ना चाहिए. नोटिस में आयु सीमा, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में जानकारी दी गई है. आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

Rajasthan Police Constable Vacancies

स्पोर्ट्स कोटा के लिए वैकेंसी राजस्थान के अलग अलग शहरों में फैली हुई हैं. उम्मीदवारों के लिए जरूरतें चेक करनी जरूरी है.

यह भी पढ़ें: Job of The Week: ये रहीं इस हफ्ते की सरकारी नौकरियां, 48,849 पदों पर आवेदन का मौका

Rajasthan Police Constable Eligibility Criteria and Age Limit

उम्मीदवारों को भर्ती निकाय द्वारा तय पात्रता मानदंड और आयु सीमा को पूरा करना होगा. ऐसा न करने पर उन्हें आवेदन प्रक्रिया से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा.

Educational Qualification: पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ बोर्ड/ संस्थान से 12वीं क्लास या समकक्ष पास होना चाहिए. डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है.

1 जनवरी, 2025 तक आवेदकों की आयु 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है.

Rajasthan Police Constable Selection Procedure

चयन प्रक्रिया में चार फेज शामिल हैं: फिजिकल टेस्ट, स्पोर्ट्स टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट. फाइलन लिस्ट में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के लिए हर फेज को क्वालिफाई करना जरूरी है.

Rajasthan Police Constable Application Fee

आवेदन फीस की बात करें तो जनरल ओबीसी ईबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. वहीं एससी एसटी और दिव्यांग कैंडिडेट्स को 400 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. 

यह भी पढ़ें: UP Metro में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इस लिंक से कर पाएंगे आवेदन

Trending news