JEE Main Result 2022: जेईई मेन का रिजल्ट जारी होने के बाद यहां कर पाएंगे चेक, साथ में ये भी देख सकेंगे
Advertisement
trendingNow11247551

JEE Main Result 2022: जेईई मेन का रिजल्ट जारी होने के बाद यहां कर पाएंगे चेक, साथ में ये भी देख सकेंगे

JEE Main 2022 Session 1 Result: आमतौर पर एनटीए फाइनल आंसर की के कुछ घंटों बाद रिजल्ट जारी करता है. 2021 में फाइनल आंसर की के बाद रिजल्ट जारी किया गया था.

JEE Main Result 2022: जेईई मेन का रिजल्ट जारी होने के बाद यहां कर पाएंगे चेक, साथ में ये भी देख सकेंगे

JEE Main 2022 Session 1 Result: National Testing Agency, NTA नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए के सीजन 1 परीक्षा के लिए जेईई मेन रिजल्ट 2022 जल्द ही जारी करने की उम्मीद है. 6 जुलाई, 2022 तक, एजेंसी ने jeemain.nta.nic.in पर बी.ई और बी.टेक पेपर 1 के लिए जेईई मेन फाइनल आंसर जारी की है. जेईई मेन का रिजल्ट आज घोषित होने की उम्मीद है. NTA से B.Arch, B.Planning पेपर 1, पेपर 2 के साथ-साथ B.E और B.Tech सेशन के लिए पेपर 2 की फाइनल आंसर की जारी करने की उम्मीद है. एक बार सभी फाइनल आंसर की जारी होने के बाद, जेईई मेन रिजल्ट 2022 की उम्मीद है.

रिजल्ट संयुक्त प्रवेश परीक्षाओं के लिए सेशन 1 परीक्षा के लिए घोषित किया जाएगा जो 23 जून से 29 जून, 2022 तक पूरे भारत में अलग अलग केंद्रों पर उन उम्मीदवारों के लिए घोषित किया जाएगा जो इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी और वास्तुकला जैसे कोर्सेज में यूजी एडमिशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं.

जेईई मेन 2022 रिजल्ट के लिए, एनटीए द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, हालांकि, इसे आज, 7 जुलाई, 2022 को जारी किए जाने की उम्मीद है. एक बार सभी पेपर्स के लिए फाइनल आंसर की जारी होने के बाद, एनटीए जेईई मेन रिजल्ट की तारीख और समय के बारे में नोटिस जारी कर सकती है.

एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर अपना जेईई मेन रिजल्ट 2022 ऑनलाइन चेक कर सकेंगे. एक बार रिजल्ट घोषित होने के बाद अपना जेईई मेन रिजल्ट 2022 देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपना जेईई मेन एप्लिकेशन नंबर, एग्जाम रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी. आमतौर पर एनटीए अंतिम उत्तर कुंजी के कुछ घंटों बाद परिणाम जारी करता है. 2021 में फाइनल आंसर की के बाद रिजल्ट जारी किया गया था.

ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news