CUET PG Result Out: सीयूईटी पीजी का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें स्कोर कार्ड डाउनलोड
Advertisement

CUET PG Result Out: सीयूईटी पीजी का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें स्कोर कार्ड डाउनलोड

CUET PG Result 2022 Declared: स्कोर और उम्मीदवार डेटा उस विश्वविद्यालय के साथ शेयर किया जाएगा जहां उसने आवेदन किया है. एक उम्मीदवार द्वारा प्राप्त नंबरों को सीयूईटी (पीजी) - 2022 के रिजल्ट की गणना के लिए आगे माना जाएगा. 

CUET PG Result Out: सीयूईटी पीजी का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें स्कोर कार्ड डाउनलोड

NTA CUET PG 2022 Result Out: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आज सीयूईटी पीजी परिणाम 2022 जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार आधिकारिक सीयूईटी पीजी वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर अपने स्कोर कार्ड चेक कर सकते हैं. रिजल्ट की तारीख की घोषणा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के प्रमुख एम जगदीश कुमार ने 25 सितंबर को अपने ट्विटर हैंडल से की थी. 

NTA ने 24 सितंबर को CUET PG 2022 परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी की थी. इससे पहले, प्रोविजनल आंसर की 16 सितंबर को जारी की गई थी, जिसके बाद उम्मीदवारों के पास 200 रुपये प्रति शुल्क का भुगतान करके आपत्तियां उठाने के लिए 18 सितंबर की रात 9 बजे तक का समय था. सवाल को नॉन रिफंडेबल प्रोसेसिंग फीस के रूप में चुनौती दी गई (आवेदन शुल्क जमा करने की समय सीमा 18 सितंबर की रात 11:50 बजे थी). अब, सभी चुनौतियों और आपत्तियों से गुजरने के बाद, एनटीए ने 24 सितंबर को फाइनल आंसर की जारी की - जिसे आगे चुनौती नहीं दी जा सकती - और उसी के आधार पर आज स्कोर कार्ड जारी किया गया है.

How To Download CUET PG Result 2022 Scorecard

  • CUET पीजी का स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं. 

  • अब वेबसाइट के होमपेज पर आपको CUET PG 2022 के रिजल्ट का लिंक मिलेगा. उसपर क्लिक करें. 

  • अब आपसे यहां कुछ डिटेल्स जैसे एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि मांगी जाएंगी. ये डालकर सबमिट कर दें. 

  • सबमिट करते ही आपका स्कोर कार्ड आपके सामने होगा. अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं.

NTA CUET PG 2022 स्कोर केवल शैक्षणिक सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए मान्य होगा. स्कोर और उम्मीदवार डेटा उस विश्वविद्यालय के साथ शेयर किया जाएगा जहां उसने आवेदन किया है. एक उम्मीदवार द्वारा प्राप्त नंबरों को सीयूईटी (पीजी) - 2022 के रिजल्ट की गणना के लिए आगे माना जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news