Zomato-Paytm के कर्मचारियों को मिला मोटा ESOP, टॉप मैनजमेंट समेत ये लोग लिस्ट में शामिल
Advertisement
trendingNow11457791

Zomato-Paytm के कर्मचारियों को मिला मोटा ESOP, टॉप मैनजमेंट समेत ये लोग लिस्ट में शामिल

Zomato-Paytm ESOP News: जोमौटो-पेटीएम (Zomato-Paytm) जैसी कंपनियां जहां एक तरफ भारी नुकसान उठा रही हैं. वहीं, दूसरी तरफ कंपनियों ने अपने टॉप मैनेजमेंट अधिकारियों को वित्तवर्ष 2023 की पहली छमाही के लिए सैकड़ों करोड़ों रुपये शेयर बेस्ड पेमेंट जारी किए हैं. 

Zomato-Paytm के कर्मचारियों को मिला मोटा ESOP, टॉप मैनजमेंट समेत ये लोग लिस्ट में शामिल

Zomato-Paytm ESOP: जोमौटो-पेटीएम (Zomato-Paytm) जैसी कंपनियां जहां एक तरफ भारी नुकसान उठा रही हैं. वहीं, दूसरी तरफ कंपनियों ने अपने टॉप मैनेजमेंट अधिकारियों को वित्तवर्ष 2023 की पहली छमाही के लिए सैकड़ों करोड़ों रुपये शेयर बेस्ड पेमेंट जारी किए हैं. पेटीएम लंबे समय से नुकसान को बोझ झेल रही है. साथ ही कंपनी के शेयरों में भी बड़ी गिरावट हावी है ऐसे में टॉप लेवल के कर्मचारियों को करोड़ों रुपये का ESOP जारी किया गया है. 

कंपनी ने किया खुलासा
एक रेगुलेटरी फाइलिंग में मिली जानकारी के मुताबिक, Zomato ने खुलासा किया है कि उसने FY23 की पहली छमाही में KMPs के लिए इस तरह के खर्च का 380 करोड़ रुपये दर्ज किया है. जबकि Zomato ने H1 में 435 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था. वहीं, पेटीएम कंपनी की बात करें तो उसका यह आंकड़ा करीब 1,217 करोड़ रुपये था.

कंपनियां बाजार में कर रही संघर्ष
इस समय बाजार में पेटीएम, जौमैटो, पॉलिसी बाजार और डेल्हीवरी जैसी कंपनियां स्ट्रगल कर रही हैं. अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कंपनियों में जहां एक तरफ संघर्ष जारी है वहीं, शीर्ष अधिकारी करोड़ों रुपये का फायदा ले रहे हैं. 

शेयर में लगातार आ रही है गिरावट
पेटीएम का शेयर मार्केट में 465 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. लिस्टिंग के बाद से अबतक कंपनी के शेयरों में 73 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. पिछले साल नवंबर में कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 2150 रुपये के लेवल पर हुई थी और एक साल में ये स्टॉक 465 के लेवल पर आ गया. 

जौमेटे ने दिए 368,500,000 लाख ESOPs 
जौमेटे के कर्मचारियों का बेनिफिट एक्सपेंस वित्तवर्ष 2022 में 890 करोड़ रुपये बढ़ा है. इसमें से ESOP एक्सपेंस 740 करोड़ रुपये था. FY22 में कंपनी ने 368,500,000 लाख ESOPs को मंजूरी दी थी. कंपनी ने प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपिंदर गोयल ये शेयर ESOPs दिए थे, जिसकी कीमत 1370 करोड़ रुपये थी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news