नारियल ने तोड़ा कांच, कुत्तों ने नोंचकर किया नुकसान...कार इंश्योरेंस के ऐसे-ऐसे क्लेम कि घूम गया माथा
Advertisement
trendingNow12065476

नारियल ने तोड़ा कांच, कुत्तों ने नोंचकर किया नुकसान...कार इंश्योरेंस के ऐसे-ऐसे क्लेम कि घूम गया माथा

 Car Insurance News:  अगर आपके पास कार है तो आपके लिए कार का इंश्योरेंस भी उतना ही जरूरी है.  कार में डैमेज की स्थिति में उसकी भरपाई इंश्योरेंस कंपनियां करती है. आपको बस क्लेम करना होता है, जिसके बाद बीमा कंपनियां कार को हुए नुकसान की भुगतान करती हैं.

 Car Insurance Claim

Car Insurance Claim: अगर आपके पास कार है तो आपके लिए कार का इंश्योरेंस भी उतना ही जरूरी है.  कार में डैमेज की स्थिति में उसकी भरपाई इंश्योरेंस कंपनियां करती है. आपको बस क्लेम करना होता है, जिसके बाद बीमा कंपनियां कार को हुए नुकसान की भुगतान करती हैं. इंश्योरेंस क्लेम के लिए बीते साल बीमाधारकों ने जिस तरह के क्लेम किए, उसके बारे में जानकर आपकी हंसी छूट जाएगी. आप क्लेम के बारे में जानकर अपना माथा पकड़ लेंगे.  उधर बीमा कंपनियां इस तरह से क्लेम ने दंग है. 

ये कैसे-कैसे क्लेम?    

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक बीते साल बीमा कंपनियों के पास कार इंश्योरेंस क्लेम को लेकर ऐसे-ऐसे के आए कि वो असमंजस में पड़ गई. किसी ने कार पर नारियल गिरने को लेकर क्लेम मांगा तो किसी ने कुत्ते-बिल्ली यहां तक की बकरियों के कारण कार में आई खरोंच को लेकर क्लेम किया.  कुछ बीमाधारकों ने तो मोर के चोंच मारने से कार को हुए नुकसान की भरपाई के लिए इंश्योरेंस क्लेम किया.  साल 2023 में हाथी से कार को हुए नुकसान के कई मामले सामने आए.  

अजब-गजब इंश्योरेंस क्लेम  

साल 2023 में बीमा कंपनियों के सामने कार इंश्योरेंस क्लेम को लेकर ऐसे -ऐसे क्लेम सामने आएं, जिसके बारे में जानकर आपकी हंसी छूट जाएगी. एक बीमाधारक ने क्लेम किया कि मोर की चोंच की वजह से उसकी कार को नुकसान हुआ है. वहीं असम, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में हाथियों की वजह से कार को हुए नुकसान के सबसे ज्यादा मामले सामने आए.  बीमा कंपनी गो डिजिट ने बताया कि हाथियों की वजह से कार को हुए नुकसान के मामले में 20 क्लेम को उन्होंने भुगतान किया. वहीं लखनऊ के एक ही मोहल्ले से कुत्तों-बिल्लियों के कारण कारों को हुए नुकसान के सबसे 110 मामले आए.  

बकरियों और नारियल से कार को नुकसान
 
कुत्ते-बिल्ली ही नहीं बकरियों से गाड़ियों को हुए नुकसान के कई मामले सामने आ रहे हैं.  ऐसे कई दावे बीमा कंपनियों के सामने आए, जहां भैसों और बकरियों की वजह से गाड़ियों को नुकसान हुआ. नारियल गिरने से कारों को होने वाले नुकसान के मामले भी बढ़ रहे हैं. वहीं ऐसे भी दावे आए, जहां बंदरों ने सामान फेंककर कारों को नुकसान पहुंचाया. 

सबसे ज्यादा दावे इन मामले के  

बीमा कंपनियों का कहना है कि उसके पास सबसे ज्यादा मामले वाहनों को  पीछे से धक्का देने के आए. वहीं दूसरे नंबर पर आमने-सामने की टक्कर का मामला रहा. तीसरे नंबर पर हिट एंड रन केस के चलते गाड़ियों को हुए नुकसान के दावे आए.  

Trending news