Metro Project: हर साल बजट से पहले चर्चा में रहता है Titagarh Rail Systems, इस बार तो बड़ा ऑर्डर भी मिल गया
Advertisement
trendingNow11924464

Metro Project: हर साल बजट से पहले चर्चा में रहता है Titagarh Rail Systems, इस बार तो बड़ा ऑर्डर भी मिल गया

Titagarh Rail Systems एक बार फिर से चर्चा में देखने को मिल रही है. कंपनी को अब एक बड़ा ऑर्डर भी मिला है. इसके साथ ही कंपनी के शेयर में भी काफी तेजी देखने को मिल रही है. कंपनी का शेयर 52 वीक हाई के करीब कारोबार कर रहा है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Metro Project: हर साल बजट से पहले चर्चा में रहता है Titagarh Rail Systems, इस बार तो बड़ा ऑर्डर भी मिल गया

Indian Railway: देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. वहीं लोकसभा चुनाव से पहले देश में बजट भी पेश किया जाएगा. इस बार पेश किया जाने वाला बजट अंतरिम बजट होगा. वहीं बजट से पहले हर बार टीटागढ़ रेल सिस्टम्स सुर्खियों में आ जाता है और एक बार फिर से टीटागढ़ रेल सिस्टम्स को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ चुका है. ताजा अपडेट के मुताबिक टीटागढ़ रेल सिस्टम्स को एक बड़ा प्रोजेक्ट मिला है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

टीटागढ़ रेल सिस्टम्स

टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड (टीआरएसएल) को गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) से 350 करोड़ रुपये का ठेका मिला है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि उसे गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तरफ से बड़ा प्रोजेक्ट मिला है. इस प्रोजेक्ट के तहत टीआरएसएल अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण के लिए 30 डब्बों का डिजाइन और विनिर्माण करेगी.

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन

वहीं पहला मॉडल स्वीकृति पत्र (एलओए) से 70 सप्ताह के भीतर वितरित किया जाना है और 94 सप्ताह के अंदर आपूर्ति पूरी करनी होगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि मेट्रो रेल के इन डब्बों को पश्चिम बंगाल के उत्तरपारा स्थित कंपनी की इकाई में बनाया जाएगा. जीएमआरसी की अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण का अनुमानित खर्च 13,500 करोड़ रुपये है. इस परियोजना के तहत शहर के मौजूदा मेट्रो नेटवर्क में 28.2 किलोमीटर और जुड़ जाएंगे.

शेयर में भी तेजी

वहीं Titagarh Rail Systems के शेयर प्राइज में भी काफी तेजी देखने को मिली है. 20 अक्टूबर 2023 को Titagarh Rail Systems का शेयर एनएसई पर 46.55 रुपये की तेजी के साथ 841.75 रुपये के भाव पर बंद हुआ है. इसके साथ ही कंपनी के शेयर का एनएसई पर 52 वीक हाई 867.70 रुपये रहा है और इसका 52 वीक लो 432.90 रुपये रहा है. (इनपुट: भाषा)

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

Trending news