Teaching: इस ई-कॉमर्स कंपनी का मालिक अब कॉलेज में बना टीचर, अरबों की संपत्ति होने के बावजूद छात्रों को देगा लेक्चर
Advertisement

Teaching: इस ई-कॉमर्स कंपनी का मालिक अब कॉलेज में बना टीचर, अरबों की संपत्ति होने के बावजूद छात्रों को देगा लेक्चर

Jack Ma: चीन की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा समूह के सह-संस्थापक जैक मा अब प्रतिष्ठित टोक्यो विश्वविद्यालय के शोध संस्थान टोक्यो कॉलेज में अतिथि प्राध्यापक होंगे. विश्वविद्यालय ने यह जानकारी दी है. बयान के मुताबिक जैक मा टिकाऊ कृषि और खाद्य उत्पादन में रिसर्च करेंगे.

Teaching: इस ई-कॉमर्स कंपनी का मालिक अब कॉलेज में बना टीचर, अरबों की संपत्ति होने के बावजूद छात्रों को देगा लेक्चर

Alibaba Group: ई-कॉमर्स कारोबार इन दिनों काफी तरक्की पर है. हर दिन कोई न कोई ई-कॉमर्स कारोबार खुल रहा है. वहीं देश और दुनिया में कई ऐसे ई-कॉमर्स कारोबार हैं जो कि काफी सक्सेसफुल हैं. इनके मालिकों ने भी करोड़ों और अरबों की संपत्ति बना ली है. इस बीच एक ई-कॉमर्स कंपनी क मालिक अब कॉलेज में टीचिंग करवाने वाला है.

ई-कॉमर्स कंपनी
चीन की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा समूह के सह-संस्थापक जैक मा अब प्रतिष्ठित टोक्यो विश्वविद्यालय के शोध संस्थान टोक्यो कॉलेज में अतिथि प्राध्यापक होंगे. विश्वविद्यालय ने यह जानकारी दी है. बयान के मुताबिक जैक मा टिकाऊ कृषि और खाद्य उत्पादन में रिसर्च करेंगे. जैक मा एक परोपकारी संस्था जैक मा फाउंडेशन के प्रमुख भी हैं.

अलीबाबा ग्रुप
वहीं बयान में कहा गया कि वह ''उद्यमिता, कॉरपोरेट प्रबंधन और नवाचार पर अपने समृद्ध अनुभव और अग्रणी ज्ञान'' को छात्रों और शिक्षकों के साथ साझा करेंगे. चीनी नियामकों ने अलीबाबा समूह की वित्तीय सहयोगी आंट ग्रुप के जरिए आईपीओ लाने की योजना को 2020 में रोक दिया था. इसके अलावा अलीबाबा को जांच के दायरे में भी लाया गया था.

जैक मा
ऐसा तब हुआ, जब उन्होंने शंघाई में एक भाषण के दौरान चीन के नियामकों और वित्तीय प्रणालियों की आलोचना की थी. विश्वविद्यालय ने कहा कि उनकी नियुक्ति सोमवार को शुरू हुई और अक्टूबर के अंत तक चलेगी. मा ने 1990 के दशक में ई-कॉमर्स फर्म अलीबाबा की स्थापना की थी और वह कभी चीन के सबसे अमीर व्यक्ति थे.

जरूर पढ़ें---                                                                                                                                                                                                                                                                               

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा
बैंकों ने बढ़ाई ब्‍याज दर, होम लोन लेने वालों ने बनाया र‍िकॉर्ड; जान‍िए क्‍या है यह? Swiggy से खाना मंगाने वालों को झटका! अब ग्राहकों को देना होगा यह एक्‍सट्रा चार्ज
PM Kisan पर केंद्रीय कृष‍ि मंत्री ने की ऐसी घोषणा, सुनकर खुशी से उछल पड़े देश के सभी क‍िसान Tax Payers पर मेहरबान हुईं व‍ित्‍त मंत्री, आ गया नया स‍िस्‍टम; टैक्‍स चोरी की तो पकड़े जाओगे
Adani Group पर अभी नहीं आएगी SEBI की र‍िपोर्ट, अदालत में की यह अपील Q4 Result: इन दो बैंक को हुआ तगड़ा मुनाफा, अकाउंट है तो फटाफट जानें ये अपडेट
Income Tax: सरकार ने कर दिया ऐलान, ITR भरते वक्त इन फॉर्म का रखें ध्यान, एक गलती पड़ेगी भारी Pension News: पेंशनर्स की हुई बल्ले-बल्ले, बढ़ गई पेंशन, हर महीने एक्स्ट्रा मिलेंगे 23,300 रुपये!

Trending news