Shark Tank India: या तो मुझे चुनो, नहीं तो...21 साल के लड़के का बिजनेस आइडिया ऐसा कि पैसा लगाने के लिए भिड़ गए शार्क्स
Advertisement

Shark Tank India: या तो मुझे चुनो, नहीं तो...21 साल के लड़के का बिजनेस आइडिया ऐसा कि पैसा लगाने के लिए भिड़ गए शार्क्स

Shark Tank India season 3: शार्क टैंक इंडिया का तीसरा सीजन चल रहा है. शो में स्टार्टअप्स के धमाकेदार आइडिया आ रहे हैं. फाउंडर की सुपर कैमिस्ट्री से लेकर बिजनेस को खड़ा करने के लिए उनका संघर्ष लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

shark tank india

Shark Tank India: शार्क टैंक इंडिया का तीसरा सीजन चल रहा है. शो में स्टार्टअप्स के धमाकेदार आइडिया आ रहे हैं. फाउंडर की सुपर कैमिस्ट्री से लेकर बिजनेस को खड़ा करने के लिए उनका संघर्ष लोगों को खूब पसंद आ रहा है. पीचर्स शार्क के सामने अपने बिजनेस को प्रजेंट कर उनसे इवेस्टमेंट मांगते हैं.कभी कोई निराश होता है तो किसी को ऑल शार्क डील मिल जाती है. ऐसा बहुत कम होता है, जब किसी स्टार्टअप में निवेश के लिए शार्क्स आपस में भिड़ जाते हो. 

21 साल के लड़कों की कंपनी पर आया शार्क्स का दिल

शार्क टैंक इंडिया के लेटेस्ट एपिसोड में जब 21 साल के लड़के अपना बिजनेस लेकर पहुंचे तो शो के जज हक्के-बक्के रह गए.इस स्टार्टअप (Startup)ने सभी शार्क्स को इंप्रेस कर दिया. उनके प्रोडक्ट की हर शार्क तारीफ करते नहीं थक रहे थे. हालात ऐसी हुई की कंपनी में निवेश के लिए शार्क्स आपस में भिड़ गए. स्टार्टअप FOMO में इवेस्ट करने के लिए अमन और अनुपम में नोंक-झोंक शुरू हो गई

DU स्टूडेंट्स ने खड़ी कर दी 8.75 करोड़ की कंपनी 

दिल्ली यूनिवर्सिटी के 21 साल के कॉलेज स्टूडेंट्स अविक चौधरी और गौरांग गाडिया ने सिर्फ 8-8 लाख रुपये के निवेश से फोमो की शुरुआत की. दोनों ने अपनी फैमिली से शुरुआती निवेश लिया और आईस टी बनाने वाली कंपनी खड़ी कर दी. कंपनी का सेल 3-3.5 लाख रुपये मंथली है. कंपनी का 70 फीसदी बिजनेस अभी दिल्ली-एनसीआर में है. 

निवेश के लिए भिड़ गए शार्क्स  

फोमो के फाउंडर ने 4 फीसदी इक्विटी के एवज में 35 लाख रुपये मांगे.  शार्क्स को उनका बिजनेस मॉडल इतना पसंद आया कि उन्होंने वैल्यूएशन भी बढ़ाना शुरू कर दिया.  पांचों शार्क ने उन्हें ऑफर दे दिया.
 इस डील के लिए शादी डॉट कॉम के फाउंडर अनुपम मित्तल ने तो फोमो के दोनों फाउंडर धमकी तक दे डाली. उन्होंने कहा कि अगर आपको चुनना है तो मुझे और अमन को चुनो वरना मैं इस डील से बाहर हूं. इन्वस्टमेंट के लिए शार्क्स के बीच रेस शुरू हो गई. आखिरकार अमन गुप्ता और अनुपम मित्तल ने मिलकर फोमो के साथ 35 लाख रुपये के बदले 6 फीसदी इक्विटी हासिल की.  

Trending news