छह सत्र के बाद शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्‍स 600 अंक चढ़ा; न‍िफ्टी में भी तेजी
Advertisement
trendingNow11932334

छह सत्र के बाद शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्‍स 600 अंक चढ़ा; न‍िफ्टी में भी तेजी

Stock Market: बैंक न‍िफ्टी और न‍िफ्टी फाइनेंस सर्व‍िस भी हरे न‍िशान के साथ कारोबार कर रहे हैं. एक द‍िन पहले गुरुवार को सेंसेक्स करीब 900 अंक की भारी गिरावट के साथ 63,148.15 अंक के स्‍तर पर बंद हुआ था.

छह सत्र के बाद शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्‍स 600 अंक चढ़ा; न‍िफ्टी में भी तेजी

Share Market Tips: हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन भारतीय शेयर बाजार में छह कारोबारी सत्र के बाद तेजी देखने को म‍िली. शेयर बाजार में ल‍िवाली से एक द‍िन पहले 900 अंक ग‍िरने वाला सेंसेक्‍स आज र‍िकवरी के मूड में लग रहा है. कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 400 अंक की तेजी के साथ 63,559.32 अंक पर खुला. शुरुआती तेजी के बाद बाजार में ल‍िवाली जारी है. इसी तरह 50 अंक वाला न‍िफ्टी 18,928.75 अंक पर खुला और बाद में 19000 के पार चला गया. बैंक‍िंग और ऑटो सेक्‍टर के शेयर में तेजी देखने को म‍िल रही है.

30 में से 26 शेयर हरे न‍िशान पर कर रहे कारोबार

सेंसेक्‍स के टॉप 30 शेयर में से शुरुआत में 26 शेयर हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखे गए. सबसे ज्‍यादा तेजी एसबीआई के शेयर में करीब ढाई प्रत‍िशत की देखी गई. बैंक न‍िफ्टी और न‍िफ्टी फाइनेंस सर्व‍िस भी हरे न‍िशान के साथ कारोबार कर रहे हैं. एक द‍िन पहले गुरुवार को सेंसेक्स करीब 900 अंक की भारी गिरावट के साथ 63,148.15 अंक के स्‍तर पर बंद हुआ था. जानकारों ने कहा था क‍ि ग्‍लोबल मार्केट में सुस्‍ती के अलावा व्‍हीकल, फाइनेंस और एनर्जी सेक्‍टर के शेयर में भारी ग‍िरावट के साथ विदेशी निवेशकों की ब‍िकवाली से बाजार में बड़े पैमाने पर ग‍िरावट आई है.

न‍िफ्टी के टॉप गेनर शेयर
SBI, ADANI ENT, COAL INDIA, BAJAJ-AUTO, NTPC

न‍िफ्टी के टॉप लूजर शेयर
DR REDDY, ASIAN PAINT, ITC, HINDUSTAN LVR, UltraTech Cement Ltd

प‍िछले छह कारोबारी सत्र में ग‍िरावट आने से शेयर बाजार में न‍िवेशकों के 18 लाख करोड़ से ज्‍यादा स्‍वाहा हो गए. लेक‍िन अब इसमें तेजी आने से इनवेस्‍टर राहत की सांस ले रहे हैं. बाजार में ग‍िरावट का कारण इजरायल-हमास जंग के साथ, क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमत और फेड र‍िजर्व का सख्‍त रुख माना जा रहा है.

Trending news