SBI-PNB-ICICI-HDFC समेत सभी बैंकों ने सुनाई खुशखबरी, करोड़ों ग्राहकों की हुई मौज!
Advertisement

SBI-PNB-ICICI-HDFC समेत सभी बैंकों ने सुनाई खुशखबरी, करोड़ों ग्राहकों की हुई मौज!

SBI-PNB Big Update: क्या आपने भी आरडी (Bank RD) खुलवा रखी है...? या फिर आपका भी आने वाले दिनों में आरडी कराने का प्लान है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. आज हम आपको बताएंगे एसबीआई (SBI RD), पीएनबी (PNB RD) समेत कौन से बैंक आरडी पर कितना ब्याज दे रहे हैं. 

SBI-PNB-ICICI-HDFC समेत सभी बैंकों ने सुनाई खुशखबरी, करोड़ों ग्राहकों की हुई मौज!

RD Interest Rates: क्या आपने भी आरडी (Bank RD) खुलवा रखी है...? या फिर आपका भी आने वाले दिनों में आरडी कराने का प्लान है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. बैंकों में निवेश करने से लोगों को कई तरह के फायदे मिलते हैं और काफी बेहतर ब्याज भी मिलता है. रिकरिंग डिपॉजिट (recurring deposit) पर आपको अच्छा ब्याज मिलता है. आज हम आपको बताएंगे एसबीआई (SBI RD), पीएनबी (PNB RD) समेत कौन से बैंक आरडी पर कितना ब्याज दे रहे हैं. 

कई बैंकों ने बढ़ाई ब्याज दरें
आप आरडी को ऑफलाइन, ऑनलाइन या मोबाइल बैंकिंग के जरिए खोल सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक ने रिकरिंग डिपॉजिट यानी आरडी पर ब्याज बढ़ा दिया है. अब ये बैंक पहले से ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं. अगर आप भी आरडी पर निवेश करने की सोच रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कि आपको किस बैंक में कितना ब्याज मिल रहा है.

क्‍या होती है RD Scheme?
आरडी स्मॉल सेविंग स्कीम है. इसमें आप डाकघर या बैंकों से भी खाता खुलवा सकते हैं और इसमें आप सिर्फ 5 साल के लिए निवेश कर सकते हैं. इसमें पैसा लगाने पर आपको बैंकों की तरफ से काफी बेहतर ब्याज दिया जाता है और आपको बैक की ओर से आरडी करवाने पर कई सुविधाएं दी जाती हैं. बता दें सभी बैंक आरडी पर अलग-अलग ब्याज देते हैं. 

SBI आरडी ब्याज दर 
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपको 12 महीने से लेकर 120 महीने तक 6.80 से 7 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है. इसमें आपको हर महीने 100 रुपए निवेश करना होगा.

PNB आरडी ब्याज दर 
पीएनबी बैंक 6 महीने से 10 महीने तक की आरडी पर 5.5 से 7.25 फीसदी तक का ब्याज देता है. किस्त के आखिरी दिन भी आप आरडी का भुगतान कर सकते हैं.

HDFC Bank आरडी ब्याज 
एचडीएफसी बैंक आपको 6 महीने से लेकर 120 महीने तक की आरडी पर 4.5 से 7.10 फीसदी तक ब्याज देता है, जिसमें आपको हर दिन निवेश करना होता है.

ICICI Bank आरडी ब्‍याज दर
आईसीआईसीआई बैंक आपको आरडी पर 6 महीने से लेकर 120 महीने तक की आरडी पर 4.75 से 7.10 फीसदी तक ब्याज देता है. जिसमें आप कम से कम 500 रुपए निवेश कर सकते हैं.

Yes Bank आरडी इंटरेस्ट रेट 
यस बैंक आरडी  पर आपको 6 महीने से लेकर 10 साल तक की आरडी पर 6 से लेकर 7.50 फीसदी क का ब्याज देता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news