एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बड़े धमाल की तैयारी में अंबानी, अब किस कंपनी से करने जा रहे डील?
Advertisement

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बड़े धमाल की तैयारी में अंबानी, अब किस कंपनी से करने जा रहे डील?

Mukesh Ambani News Deal:  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खबर आ रही है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Ltd) जल्द ही वॉल्ट डिज्नी (Disney) का बिजनेस खरीद सकती है. ब्लूमवर्ग की रिपोर्ट में इस बारे में दावा किया गया है. 

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बड़े धमाल की तैयारी में अंबानी, अब किस कंपनी से करने जा रहे डील?

Mukesh Ambani Deal: एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अब जल्द ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर भी अपना कब्जा कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खबर आ रही है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Ltd) जल्द ही वॉल्ट डिज्नी (Disney) का बिजनेस खरीद सकती है. ब्लूमवर्ग की रिपोर्ट में इस बारे में दावा किया गया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस और डिज्नी दोनों ही कैश एंड स्टॉक में होने वाली डील के पास पहुंच गई हैं. उम्मीद है कि इस डील को जल्द ही आखिर रूप दिया जा सकता है. इस महीने इस डील का ऐलान भी हो सकता है. 

मर्जर की भी आ रही हैं खबरें

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस ने वॉल्ट डिज्नी के एसेट की वैल्यू करीब 7 से 8 अरब डॉलर की लगाई है. इस अधिग्रहण के तहत रिलायंस इंडस्ट्रीज और डिज्नी के मर्जर की भी खबरें हैं. 

सब्सक्राइबर्स में आ रही है गिरावट

बता दें हाल ही में डिज्नी के सब्सक्राइबर्स की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है. इसके अलावा भारत में कंपनी अपना बिजनेस बेचने या फिर मर्ज करने का प्लान बना रही है. रविवार को हुए भारत और न्यूजीलैंड के मैच को करीब 4.3 करोड़ लोगों ने देखा है. वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में हुए मैच को करीब 3.5 करोड़ लोगों ने देखा.

2022 में किया था ये सौदा

अंबानी ने 2022 में इंडियन प्रीमियर लीग को 2.7 बिलियन डॉलर में स्ट्रीम करने का सौदा किया था. डिज्नी इंडिया में हिस्सेदारी लेने के बाद में अंबानी का एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर भी कब्जा बढ़ सकता है. आईपीएल डील को लॉक करने के बाद में रिलायंस के जियो सिनेमा प्लेटफॉर्म ने इस साल डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट को फ्री में ब्रॉडकास्ट करने का फैसला किया.

 

Trending news