Advertisement
photoDetails1hindi

Income Tax: इस बार बजट में होगा बड़ा ऐलान, टैक्स फ्री Slab में हो रही बदलाव की तैयारी!

Income Tax News: इस बार केंद्र सरकार (Central Government) टैक्स में बड़ा बदलाव करने की प्लानिंग कर रही है, जिसके बाद 5 लाख रुपये तक की इनकम वालों को कोई टैक्स नहीं देना होगा. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) इस बार बजट में टैक्सपेयर्स (Taxpayers) को बड़ी सौगात देने वाली हैं. 

 

टैक्स फ्री इनकम की बढ़ सकती है लिमिट

1/5
टैक्स फ्री इनकम की बढ़ सकती है लिमिट

अभी 2.5 लाख रुपये तक की सालाना इनकम पर कोई भी टैक्स नहीं देना होता है, जिस लिमिट को बढ़ाकर सरकार 5 लाख करने का प्लान बना रही है. यानी अगर आपकी भी सालाना इनकम 5 लाख रुपये है तो आपको कोई भी टैक्स नहीं देना होगा. 

 

सैलरीड क्लास की उम्मीदें

2/5
सैलरीड क्लास की उम्मीदें

सरकार चुनाव के मद्देनजर नौकरीपेशा को आकर्ष‍ित करने के ल‍िए इस बजट में नए ऐलान कर सकती है. सरकार का फोकस आर्थ‍िक व‍िकास पर जोर देने वाले बजट को पेश करने पर होगी. जानकारों के अनुसार सैलरीड क्‍लॉस 2023 के बजट में ये उम्‍मीदें कर सकता है.

 

मिडिल क्लास को बड़ी राहत

3/5
मिडिल क्लास को बड़ी राहत

सरकार इस साल मिडिल क्लास को बड़ी राहत दे सकती है. इससे पहले आखिरी बार साल 2014 में पर्सनल टैक्स छूट की सीमा में बदलाव किया गया था. 

 

अरुण जेटली ने बढ़ाई थी लिमिट

4/5
अरुण जेटली ने बढ़ाई थी लिमिट

इससे पहले वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इस लिमिट को 2 लाख रुपये से बढ़ाकर 2.5 लाख करने का ऐलान किया था, लेकिन इस बार उम्मीद की जा रही है इस लिमिट को बढ़ाकर 5 लाख किया जा सकता है.

 

जानें क्या है सरकार का प्लान

5/5
जानें क्या है सरकार का प्लान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार 2 साल पुरानी टैक्स व्यवस्था में टैक्स छूट की सीमा बढ़ाने पर विचार कर रही है. इससे टैक्सपेयर्स को राहत मिलेगी और उनके पास निवेश के लिए ज्यादा पैसा होगा. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़