Nitin Gadkari: सरकार दे रही मालामाल होने का मौका! नितिन गडकरी ने किया ये ऐलान, सुनकर खुशी से झूम जाएंगे
Advertisement
trendingNow11315855

Nitin Gadkari: सरकार दे रही मालामाल होने का मौका! नितिन गडकरी ने किया ये ऐलान, सुनकर खुशी से झूम जाएंगे

Nitin Gadkari: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को बताया कि ये निवेश मॉडल छोटे निवेशकों, निम्न और मध्यम आय वर्ग के लोगों के लिए है. इसके तहत परियोजनाओं के लिए धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार से अगले महीने संपर्क किया जाएगा.

Nitin Gadkari: सरकार दे रही मालामाल होने का मौका! नितिन गडकरी ने किया ये ऐलान, सुनकर खुशी से झूम जाएंगे

Nitin Gadkari: छोटे निवेशकों के लिए खुशखबरी है. केंद्र सरकार छोटे निवेशकों के लिए देश में सड़क निर्माण परियोजनाओं में निवेश करने के लिए एक नया मॉडल लेकर आ रही है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को बताया कि ये निवेश मॉडल छोटे निवेशकों, निम्न और मध्यम आय वर्ग के लोगों के लिए है. इसके तहत परियोजनाओं के लिए धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार से अगले महीने संपर्क किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी 

केंद्रीय मंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, 'हम छोटे निवेशकों के लिए बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में निवेश करने के लिए एक नया मॉडल तैयार कर रहे हैं. हम जल्द ही इनविट्स को शेयर बाजार में सूचीबद्ध करेंगे ताकि खुदरा निवेशक निवेश कर सकें। हम गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों सहित आम लोगों को बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में निवेश करने का अवसर प्रदान कर रहे हैं, जिसमें 7 से 8 प्रतिशत मासिक रिटर्न का आश्वासन दिया गया है.'

छोटे निवेशकों को होगा बड़ा फायदा

नितिन गडकरी ने कहा कि इसमें खुदरा निवेशकों के लिए निवेश की सीमा 10 लाख रुपये होगी, जबकि निवेश पर 7-8 फीसदी का सुनिश्चित रिटर्न होगा. शुरुआत में चार सड़क परियोजनाओं के लिए निवेश का मौका होगा.' नितिन गडकरी ने जमा पर बैंक ब्याज की घटती दर के बारे में भी बात की. सरकार के इस मॉडल से छोटे निवेशकों और मध्यम वर्गों के लोगों को बड़ा फायदा होगा. उन्होंने कहा, 'यह महत्वपूर्ण है क्योंकि बैंकों ने जमा पर ब्याज कम किया है और यह सेवानिवृत्त लोगों के लिए एक समस्या है.' 

राष्ट्रीय राजमार्गों के नेटवर्क में विस्तार

इसके अथ ही नितिन गडकरी ने देश में राष्ट्रीय राजमार्गों के नेटवर्क के विस्तार की बात की और कहा कि यह देश के लिए राष्ट्रीय राजमार्गो के नेटवर्क का विस्तार करने का समय है और 2024 के अंत से पहले इसे 2 लाख किमी तक ले जाया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में 90 प्रतिशत यात्री यातायात सड़कों पर है. उन्होंने सड़क परियोजनाओं के निर्माण के विभिन्न मॉडलों के बारे में भी बात की जिसमें बिल्ट ऑपरेट ट्रांसफर, हाइब्रिड वार्षिकी मॉडल, इंजीनियरिंग खरीद और निर्माण और टोल ऑपरेट ट्रांसफर मॉडल शामिल हैं.

Trending news