Share Market: 3 लाख के आंकड़े तक पहुंच सकती है NIFTY, Basant Maheshwari ने जताई उम्मीद
Advertisement

Share Market: 3 लाख के आंकड़े तक पहुंच सकती है NIFTY, Basant Maheshwari ने जताई उम्मीद

Share Market में उतार-चढ़ाव बना रहता है. वहीं फिलहाल निफ्टी 18 हजार के करीब कारोबार कर रही है. हालांकि मार्केट एक्सपर्ट ने इसके तीन लाख तक पहुंचने की उम्मीद जताई है.

शेयर बाजार

Sensex and Nifty: शेयर बाजार (Share Market) में हर कोई मुनाफा कमाने के इरादे से आता है. शेयर बाजार में लंबे समय तक निवेश कर अच्छा मुनाफा कमाया भी जा सकता है. हालांकि आज के वक्त में लॉन्ग टर्म (Long Term Investment) के निवेशक काफी कम ही देखने को मिलते हैं. वहीं काफी लोगों के मन में ये सवाल भी है कि आखिर सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) आने वाले वक्त में किस आंकड़े तक पहुंच सकते हैं? इस पर मार्केट एक्सपर्ट और निवेशक बसंत माहेश्वरी ने अपनी राय रखी है. साथ ही भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर भी बात की.

तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी

Basant Maheshwari Wealth Advisers LLP के को-फाउंडर बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) से आजादी के 75 साल पूरे होने पर एक इंटरव्यू में पूछा गया कि आने वाले 25 सालों में वो निफ्टी और सेंसेक्स को कहां देखते हैं? इसके जवाब में बसंत माहेश्वरी ने बताया कि अगले 25 में भारत में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनने का दम है.

इतना बढ़ सकती है निफ्टी

बसंत माहेश्वरी ने बताया, 'अगर लॉजिकल बात की जाए तो 5 फीसदी GDP, 5-6 फीसदी महंगाई के साथ सेंसेक्स और निफ्टी की 2 पर्सेंट कंपनियां बढ़िया काम करेंगी. ऐसे में आने वाले 25 साल में निफ्टी 3 लाख का आंकड़ा छू सकती है और सेंसेक्स 10 लाख का आंकड़ा छू सकता है.'

इतना होगा रिटर्न

बसंत माहेश्वरी ने बताया कि आने वाले 25 साल में अगर निफ्टी तीन लाख तक पहुंच जाती है तो ये नॉर्मल बात होगी लेकिन अगर तीन लाख से आगे निफ्टी निकल जाती है तो वो खास बात होगी क्योंकि 25 साल में तीन लाख के निफ्टी में सिर्फ सालाना तौर पर 12 फीसदी का ही रिटर्न देखने को मिलेगा.

अभी कितना है सेंसेक्स-निफ्टी?

बता दें कि 26 अगस्त 2022 को मार्केट क्लोजिंग के वक्त सेंसेक्स 58,833.87 अंक पर रहा. फिलहाल सेंसेक्स 60 हजार के पार भी पहुंच चुका है और 62,245.43 अंक का ऑल टाइम हाई लगा चुका है. वहीं 26 अगस्त 2022 को निफ्टी-50 ने 17,558.90 अंक पर क्लोजिंग दी. निफ्टी का ऑल टाइम हाई 18,604.45 है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news