Multibagger Stock: छप्परफाड़ रिटर्न! एक लाख के हो गए सीधे 85 लाख, इस शेयर ने जला दी द‍िमाग की बत्‍ती
Advertisement
trendingNow11364948

Multibagger Stock: छप्परफाड़ रिटर्न! एक लाख के हो गए सीधे 85 लाख, इस शेयर ने जला दी द‍िमाग की बत्‍ती

Multibagger stock for 2022: शेयर मार्केट में पैसे का रिस्क तो रहता है, लेकिन कई कंपनियों के स्टॉक्स निवेशकों को बंपर फायदा करा रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही मल्टीबैगर शेयर के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों को मोट फायदा कराया है.

सांकेतिक तस्वीर

Multibagger Penny Stock:  शेयर मार्केट (Share Market) क‍ब, क‍िसे कहां से कहां पर पहुंचा दे कुछ कह नहीं सकते. शेयर बाजार में फायदा होगा या नुकसान इस बारे में अंदाजा लगाना हमेशा से मुश्किल भरा काम रहा है. मार्केट में तमाम ऐसे न‍िवेशक हैं जो लाखों रुपयों का इनवेस्‍ट कर करोड़पति बन गए हैं. आपने भी अगर ऐसे क‍िसी शेयर में पैसा लगाया होता तो आप भी आज करोड़ों में खेल रहे होते. 

पैसे का रिस्क रहने के बावजूद कुछ कंपनियों के स्टॉक्स निवेशकों को भरपूर फायदा दे रहे हैं. अब आपको एक ऐसे ही मल्टीबैगर शेयर के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों को मोटा मुनाफा कराया है.

इस शेयर ने किया मालामाल

यहां बात Sunedison Infrastructure Ltd की जिसके शेयरों ने अपने निवेशकों को एक निश्चित समय में छप्परफाड़ रिटर्न दिया है. यह बिजनेस फर्म औद्योगिक क्षेत्र से जुड़ी है. जिसकी मार्केट वैल्यूएशन 223.87 करोड़ रुपये है. ये भारत के सोलर सेक्टर की वो कंपनी है जो 20 सालों से सौर ऊर्जा प्रणालियों की डिजाइन, इन्सटॉलेशन और प्रोडक्ट की सर्विस का काम भी कर रही है.

इस रेंज में हुआ मुनाफा

23 सितंबर 2022 को सुनेडिसन इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का स्टॉक अपर सर्किट के साथ 498.60 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. एक साल पहले की बात करें तो ये स्टॉक 52.45 रुपये के स्तर पर था. 20 मार्च 2019 तक यह स्टॉक 5.82 रुपये के स्तर पर था. इस हिसाब से इसके स्टॉक ने निवेशकों को अब तक 8,467.01 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है. यानी अगर आपने एक साल पहले इस स्टॉक में एक लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज आपके खाते में कम से कम 85.67 लाख रुपये हो गए होते.

सुनेडिसन इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का स्टॉक टेक्निकल चार्ज पर भी मजबूत स्थिति में है. बीते शुक्रवार को बंद भाव पर स्टॉक 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (EMA) और सिंपल मूविंग एवरेज (SMA) से ऊपर कारोबार करते देखा गया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

Trending news