Vaishno Devi जाने वालों श्रद्धालुओं को तोहफा, अब रेलवे दे रहा ऐसी सुविधा, सुनकर हो जाएंगे खुश
Advertisement

Vaishno Devi जाने वालों श्रद्धालुओं को तोहफा, अब रेलवे दे रहा ऐसी सुविधा, सुनकर हो जाएंगे खुश

IRCTC Tour Package: रेलवे की तरफ से कई तरह के टूर पैकेज यात्रियों के लिए निकाले जाते हैं, जिसमें आप सस्ते में सफर कर सकते हैं. इन टूर पैकेज में आपको रहने-खाने की सुविधा भी रेलवे की तरफ से मिलती है. 

Vaishno Devi जाने वालों श्रद्धालुओं को तोहफा, अब रेलवे दे रहा ऐसी सुविधा, सुनकर हो जाएंगे खुश

Vaishno Devi Package: अगर आप भी वैष्णो देवी के दर्शन का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक खास पैकेज लेकर आया है, जिसमें आपको सस्ते में माता के दर्शन हो जाएंगे. इसके साथ ही आपको लंच और ब्रेकफास्ट के लिए भी परेशान नहीं होना होगा. साथ ही रहने की इंतजाम भी IRCTC की तरफ से होगा. रेलवे के इस पैकेज के लिए आपको 6795 रुपये खर्च करना होगा. तो चलिए आपको इस पैकेज की जारी डिटेल आपको बताते हैं.

चेक करें पैकेज की डिटेल्स-

पैकेज का नाम -  माता वैष्णोदेवी (Mata Vaishnodevi)
ट्रैवलिंग मोड - ट्रेन
ट्रेन क्लास - 3AC
रहने के लिए -  Taj Vivanta और इसके जैसे सामान किसी अन्य होटल में 

यात्रा कार्यक्रम किस तरह से होगा-

आपको माता के दर्शन के लिए नई दिल्ली से ट्रेन मिलेगी. इसके बाद आप जम्मू-कटरा-बाणगंगा होते हुए नई दिल्ली को वापस आएंगे. 

राजधानी एक्सप्रेस में होगा टिकट

यात्रा के पहले दिन आपको नई दिल्ली से 20:40 बजे ट्रेन मिलेगी. आपका टिकट राजधानी एक्सप्रेस के थर्ड एसी में होगा. आप अगले दिन सुबह 5 बजे जम्मू पहुंच जाएंगे. यहां पर होटल में पहुंचने के बाद ब्रेकफास्ट मिलेगा. इसके बाद में आपको बाणगंगा के लिए जाना होगा. तीसरे दिन आपको कटरा पहुंचा दिया जाएगा. यहां पर आपको लंच की सुविधा मिलेगा. यहां पर आप माता के दर्शन करके दिल्ली के लिए रवाना होना होगा.  

कितना लगेगा किराया?

इस पैकेज में किराए की बात करें तो सिंगल ऑक्युपेसी के लिए आपको 10395 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. डबल ऑक्युपेसी के लिए 7855 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. वहीं, ट्रिपल ऑक्युपेसी के लिए आपको 6795 रुपये प्रति व्यक्ति लगेगा. 

बच्चों का कितना लगेगा किराया?

इसके अलावा बच्चों के किराए की बात करें तो 5 से 11 साल तक के चाइल्ड विद बेड का किराया 6160 रुपये प्रति चाइल्ड लगेगा. इसके अलावा चाइल्ड विदआउट बेड का किराया 5145 रुपये प्रति चाइल्ड लगेगा. 

अधिक जानकारी के लिए यहां करें संपर्क

इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NDR01 पर विजिट कर सकते हैं. यहां आपको सभी डिटेल्स मिल जाएंगी.

Trending news