Dhanteras से पहले ही लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले, सोना-चांदी हो गया सस्ता, जानें ताजा दाम
Advertisement
trendingNow11952469

Dhanteras से पहले ही लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले, सोना-चांदी हो गया सस्ता, जानें ताजा दाम

Silver Price: सोने और चांदी के भाव में गिरावट दर्ज की गई है. ये गिरावट धनतेरस से पहले आई है. ऐसे में लोगों के पास धनतेरस के मौके पर सस्ता सोना और चांदी खरीदने का मौका है. आइए जानते हैं क्या है ताजा दाम...

Dhanteras से पहले ही लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले, सोना-चांदी हो गया सस्ता, जानें ताजा दाम

Gold Price: देश में फेस्टिवल सीजन चल रहा है और अब दिवाली-धनतेरस भी आने वाली है. धनतेरस और दिवाली के मौके पर लोग सोना और चांदी भी खरीदते हैं. हालांकि अब धनतेरस से पहले ही लोगों के लिए खुशखबरी सामने आई है. दरअसल, धनतेरस से पहले ही गोल्ड और चांदी के दाम में गिरावट आई है. ऐसे में लोग सस्ते दाम में गोल्ड और सिल्वर की खरीद कर सकते हैं. आइए जानते हैं अब धनतेरस से पहले क्या है सोने और चांदी के भाव...

सोने के दाम में गिरावट

कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने के दाम में गिरावट आई और सोना 400 रुपये गिर गया. इसके साथ ही सोने के दाम 61 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम से भी कम आ चुके हैं. अब इस गिरावट के साथ ही सोने के दाम 60,950 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गए हैं. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. वहीं पिछले कारोबारी सत्र में सोना 61,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

चांदी भी हुई सस्ती

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘गुरुवार को सोने में गिरावट जारी रही. विदेशी बाजारों में मंदी के कारोबार के बाद दिल्ली के बाजारों में सोने की हाजिर कीमतें 400 रुपये की गिरावट के साथ 60,950 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रही थीं.’’ इसके साथ ही चांदी के दाम में भी गिरावट आई है. चांदी की कीमत भी 300 रुपये टूटकर 73,300 प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

इतनी रह गई कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोने की कीमत गिरावट के साथ 1,950 डॉलर प्रति औंस रह गई, जबकि चांदी भी नुकसान के साथ 22.45 डॉलर प्रति औंस रही.गांधी ने कहा कि व्यापारी अब अमेरिकी वृहद आर्थिक आंकड़ों और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) में फेडरल रिजर्व के प्रमुख जेरोम पावेल के भाषण से अधिक संकेतों की तलाश कर रहे हैं. (इनपुट: भाषा)

Trending news