दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को लेकर आनंद महिंद्रा ने की खास डिमांड, नितिन गडकरी से किया ये आग्रह
Advertisement

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को लेकर आनंद महिंद्रा ने की खास डिमांड, नितिन गडकरी से किया ये आग्रह

Delhi-Mumbai Expressway: एक समय था जब भारतीय सड़कें अपनी भयानक हालत के लिए बदनाम थीं. कोई फर्क नहीं पड़ता कि कार का सस्पेंशन कितना आरामदायक या सक्षम है, बीते समय में सड़कों ने सवारी की गुणवत्ता पर भारी असर डाला. खैर, यह अब गुजरे जमाने की बात हो गई है.

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को लेकर आनंद महिंद्रा ने की खास डिमांड, नितिन गडकरी से किया ये आग्रह

Delhi-Mumbai Expressway: एक समय था जब भारतीय सड़कें अपनी भयानक हालत के लिए बदनाम थीं. कोई फर्क नहीं पड़ता कि कार का सस्पेंशन कितना आरामदायक या सक्षम है, बीते समय में सड़कों ने सवारी की गुणवत्ता पर भारी असर डाला. खैर, यह अब गुजरे जमाने की बात हो गई है. भारत की सड़कें हर गुजरते दिन के साथ बेहतर हो रही हैं. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे इसकी नजीर पेश करता है. इसे लेकर उद्योगपति आनंद महिंद्रा खासा उत्साहित रहते हैं. अब उन्होंने इस एक्सप्रेस वे को लेकर खास डिमांड की और इसे पूरा करने के लिए नितिन गडकरी से आग्रह भी किया है.

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया कि आप #DelhiMumbaiExpressway और आपके द्वारा बनाए जा रहे अन्य सुंदर राजमार्गों के लिए कुछ VR सिम्युलेटर प्रोग्राम क्यों नहीं बनवाते? मुझे यकीन है कि बहुत से लोग इन सड़कों पर वास्तव में ड्राइव करने का मौका मिलने से पहले ही इन सड़कों पर चलने के नकली अनुभव का आनंद लेना पसंद करेंगे.

आनंद महिंद्रा का यह ट्वीट नितिन गडकरी के ट्वीट के जवाब में आया है. नितिन गडकरी ने मध्यप्रदेश से गुजरने वाले मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे के हील ही में खोले गए 240+ किमी लंबे खंड की तस्वीरें साझा की थीं. उन्होंने ट्वीट किया था, "#DelhiMumbaiExpressway के 240+ किलोमीटर लंबे मध्यप्रदेश खंड से शानदार तस्वीरें!"

fallback

मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे की बात करें तो यह भारत में सड़क नेटवर्क के शानदार खंड में से एक है. 1,386 किमी लंबाई में, यह निस्संदेह देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे है. पूरी संभावना है कि यह इस साल तक पूरी तरह से चालू हो जाएगा. 98,000 करोड़ रुपये की कुल लागत से विकसित हो रहा यह एक्सप्रेसवे छह राज्यों दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र से होकर गुजरता है. यह परियोजना दिल्ली और मुंबई के बीच यात्रा के समय को घटाकर मात्र 12 घंटे कर देगी.

Trending news