DDA की स्कीम 32000 फ्लैट्स... आज से शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, 11.5 लाख से शुरुआत
Advertisement

DDA की स्कीम 32000 फ्लैट्स... आज से शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, 11.5 लाख से शुरुआत

DDA Housing Scheme 2023: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की तरफ से स्पेशल स्कीम निकाली गई है, जिसमें आप अपना घर खरीद सकते हैं. इस स्कीम की खास बात यह है कि आपको इसमें पेंटहाउस से लेकर के लग्जरी फ्लैट भी मिल रहे हैं.

DDA की स्कीम 32000 फ्लैट्स... आज से शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, 11.5 लाख से शुरुआत

DDA Housing Scheme 2023: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की तरफ से स्पेशल स्कीम निकाली गई है, जिसमें आप अपना घर खरीद सकते हैं. इस स्कीम की खास बात यह है कि आपको इसमें पेंटहाउस से लेकर के लग्जरी फ्लैट भी मिल रहे हैं. 'फेस्टिवल स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2023' के तहत आप इन फ्लैट्स में बोली लगा सकते हैं. इन सभी फ्लैट्स का रजिस्ट्रेशन पहले आओ-पहले पाओ के हिसाब से शुरू होगा. ये फ्लैट्स द्वारका, लोकनायकपुरम, नरेला में शामिल हैं. 

अगर कीमत की बात जाए तो इन फ्लैट्स की शुरुआत 11.4 लाख से है. इसके अलावा इसमें आपको 5 करोड़ रुपये तक के फ्लैट मिल जाएंगे. यह स्कीम 2 चरणों में लाएगी जाएगी. इसका पहला चरण आज से यानी 24 नवंबर से शुरू हो रहा है. वहीं, इस स्कीम का दूसरा चरण नवंबर के लास्ट में शुरू होगा. 

किन लोकेशन पर मिल रहे हैं फ्लैट्स?

बता दें इस योजना में सभी तरह के फ्लैट शामिल हैं. इसमें सुपर हाई-इनकम ग्रुप (SHIG), HIG (हाई-इनकम ग्रुप), MIG (मिड-इनकम ग्रुप), LIG फ्लैट्स, और EWS फ्लैट्स शामिल हैं. ये फ्लैट्स नरेला, द्वारका, सेक्टर 19बी, द्वारिका सेक्टर 14, बसंत कुंज और लोकनायकपुरम में हैं.

1100 से ज्यादा लग्जरी फ्लैट

आपको बता दें ऐसा पहली बार हो रही है जब DDA की तरफ से गोल्फ कोर्स के नजदीक द्वारका सेक्टर 19बी में 1,100 से ज्यादा लक्जरी फ्लैटों की पेशकश की कर रहा है. इसमें पेंटहाउस और HIG फ्लैट शामिल हैं. 

चेक करें कितने रुपये में मिलेगा कौन सा फ्लैट-

>> EWS फ्लैट की शुरुआत - 11.5 लाख रुपये 
>> LIG फ्लैट की शुरुआत - 23 लाख रुपये
>> MIG फ्लैट की शुरुआत - 1 करोड़ रुपये
>> HIG फ्लैट की शुरुआत - 1.4 करोड़
>> Super HIG फ्लैट की शुरुआत - 2.5 करोड़

स्कीम में कैसे कर सकते हैं अप्लाई-

>> आपको सबसे पहले डीडीए की ऑफिशियल वेबसाइट https://dda.gov.in/ पर जाना होगा.
>> अब आपको लॉगइन करने के लिए पैन कार्ड और सभी जरूरी जानकारियां देनी होंगी.
>> इसके बाद में आपको लॉगइन क्रिडेंशियल फिल करने होंगे.
>> अब आपको वेबसाइट पर इस स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

DDA कॉल सेंटर पर करें संपर्क

इन फ्लैट के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप डीडीए कॉल सेंटर 1800-110-332 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा इस स्कीम की पूरी जानकारी आप डीडीए की वेबसाइट से ले सकते हैं. 

Trending news