Inflation Shocker: इस शहर में पेट्रोल से भी महंगी हुई CNG, जानिए क्यों और कितना बढ़ा दाम
Advertisement
trendingNow11392384

Inflation Shocker: इस शहर में पेट्रोल से भी महंगी हुई CNG, जानिए क्यों और कितना बढ़ा दाम

CNG Costlier: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच लोग अब सीएनजी की तरफ बढ़ने लगे हैं. लेकिन अब सीएनजी की कीमतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है.

Inflation Shocker: इस शहर में पेट्रोल से भी महंगी हुई CNG, जानिए क्यों और कितना बढ़ा दाम

CNG Costlier than Petrol: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच लोग अब सीएनजी की तरफ बढ़ने लगे हैं. लेकिन अब सीएनजी की कीमतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है. बात उत्तर प्रदेश के कानपुर की करें तो यहां कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दाम में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है और अब यह पेट्रोल से भी ज्यादा महंगी हो गई है. बुधवार को सीएनजी की कीमत 2 रुपये बढ़कर 96.50 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. जबकि पेट्रोल की कीमत 96.28 रुपये और डीजल की कीमत 89.47 रुपये प्रति लीटर हो गई.

पेट्रोल से महंगी सीएनजी

इस बढ़े हुए हिसाब से सीएनजी.. पेट्रोल से 22 पैसे महंगी हो गई है. अक्टूबर में सीएनजी के दाम में दूसरी बार बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले 1 अक्टूबर को सीएनजी की कीमत 3.50 रुपये प्रति किलो बढ़ाकर 94.50 रुपये प्रति किलो कर दी गई थी.

सीएनजी - 96.50 रुपये प्रति किलो
पेट्रोल - 96.28 रुपये प्रति लीटर
डीजल - 89.47 रुपये प्रति लीटर

क्यों बढ़ रही CNG की कीमत?

सीएनजी के दाम बढ़ने के पीछे घरेलू गैस की कीमतों में तेजी को कारण माना जा रहा है. इसी के चलते सेंट्रल यूपी गैस लिमिटेड (सीयूजीएल) ने भी सीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं. 1 अक्टूबर से पहले सीएनजी 91 रुपये प्रति किलो और पीएनजी मानक क्यूबिक मीटर (एससीएम) में 54 रुपये था.

वाहन मालिक निराश

बुधवार को 2 रुपये की बढ़ोतरी के बाद सीएनजी की कीमत 96.50 रुपये प्रति किलो हो गई है. सीएनजी की कीमत से वाहन मालिक प्रभावित हुए हैं. शहर में सीएनजी से चलने वाले वाहनों की संख्या करीब 60,000 है. सीएनजी की तुलना में पेट्रोल की कीमत 96.28 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.47 रुपये प्रति लीटर है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news