Share Market से अमीर बनने के लिए क्या है Basant Maheshwari का फंडा? इंवेस्टर्स के बड़े काम की है बात
Advertisement

Share Market से अमीर बनने के लिए क्या है Basant Maheshwari का फंडा? इंवेस्टर्स के बड़े काम की है बात

Investment Tips: शेयर बाजार (Stock Market) में लोग निवेश करने के लिहाज से आते हैं. शेयर बाजार में रिस्क भी काफी जुड़ा हुआ है. हालांकि यहां से एक बेहतर रिटर्न भी हासिल किया जा सकता है.

इंवेस्टमेंट टिप्स

Basant Maheshwari Tips: लोगों की ख्वाहिश होती है कि वो अमीर बनें. हालांकि अमीर बनने के लिए काफी कोशिशें करनी होती है और मेहनत भी काफी करनी होती है. वहीं शेयर मार्केट (Share Market) में इंवेस्टमेंट के जरीए भी अच्छा रिटर्न हासिल किया जा सकता है और अमीर बनने की तरफ कदम बढ़ाया जा सकता है. जैसे-जैसे कंपनियां ग्रोथ दिखाएगी, वैसे-वैसे शेयर मार्केट में भी अच्छा रिटर्न मिलता जाएगा. वहीं शेयर मार्केट से अमीर कैसे बनें और क्या-क्या बातें ध्यान में रखनी चाहिए, इसके बारे में मार्केट एक्सपर्ट बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) ने विस्तार से बताया है.

कैसे बनें अमीर?

बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) Basant Maheshwari Wealth Advisers LLP के को-फाउंडर हैं और शेयर मार्केट का इन्हें कई दशकों का अनुभव रहा है. बसंत माहेश्वरी का कहना है कि आराम से बैठकर कोई अमीर नहीं बन सकता है. अगर अमीर बनना है तो खुद को आगे धकेलना होगा और हो सकता है कि स्ट्रेस भी लेना पड़े.

लेना पड़ेगा रिस्क

बसंत माहेश्वरी का कहना है कि पैसा सबको चाहिए लेकिन उसके लिए रिस्क कोई नहीं लेना चाहता है. अमीर बनने के लिए रिस्क लेना पड़ेगा. साथ ही माहेश्वरी का कहना है कि शेयर मार्केट में भी रिस्क है और शेयर मार्केट से अमीर बनने के लिए लंबा टिकना पड़ेगा. एक बेहतर पोर्टफोलियो बनाना पड़ेगा.

लॉन्ग टर्म टिकना होगा

इसके साथ ही बसंत माहेश्वरी ने बताया कि शेयर मार्केट में पोर्टफोलियो कम से कम 4 साल का होना चाहिए. अमीर होने के लिए आपकी ओपरेटिंग इनकम ज्यादा होनी चाहिए. वहीं शेयर बाजार से अमीर होने के लिए आपको कम से कम 10 साल इसमें देने होंगे और सालाना रिटर्न को मॉनिटर करते रहना होगा.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news