Bull Market में पैसा लगाएं या नहीं? बसंत माहेश्वरी ने दिए तगड़े इंवेस्टमेंट आइडिया
Advertisement

Bull Market में पैसा लगाएं या नहीं? बसंत माहेश्वरी ने दिए तगड़े इंवेस्टमेंट आइडिया

Share Market Index: बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) का कहना है कि आने वाले वक्त में डिजिटल कंपनियों का भारतीय अर्थव्यवस्था में काफी अहम रोल होगा. वहीं इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल भी आने वाले वक्त में गेम चेंजर साबित हो सकते हैं.

बुल मार्केट

Investment Tips: शेयर बाजार (Share Market) में पैसा कमाना आसान नहीं है. हर कोई शेयर बाजार में कमाई के इरादे से ही आता है. वहीं कई बार लोग बाजार के गिरने पर निवेश करने की योजना बनाते हैं लेकिन बढ़ते मार्केट में इंवेस्टमेंट नहीं कर पाते हैं. वहीं कुछ लोग बढ़ते हुए मार्केट में निवेश करते हैं. कई बार ऐसा देखने को मिला है कि बढ़ते हुए बाजार में लोग निवेश करने से कतराते हैं. हालांकि मार्केट एक्सपर्ट बसंत माहेश्वरी ने लॉन्ग टर्म बुल मार्केट (Long Term Bull Market) को ध्यान में रखते हुए कुछ इंवेस्टमेंट आइडिया बताए हैं.

दो बातों का रखें ध्यान

बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) Basant Maheshwari Wealth Advisers LLP के को-फाउंडर हैं. बसंत माहेश्वरी का कहना है कि बुल मार्केट (Bull Market) में काफी मात्रा में कैश चाहिए होता है. ऐसे में दो बातों का विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए. इनमें लॉन्ग टर्म निवेश और लीडर शामिल है.

लॉन्ग टर्म निवेश

लॉन्ग टर्म निवेश को लेकर बसंत माहेश्वरी का कहना है कि बुल मार्केट में हमेशा लॉन्ग टर्म का सोचकर निवेश करना चाहिए क्योंकि इसमें करेक्शन के चांस भी रहते हैं. इसके अलावा जिन कंपनियों में निवेश कर रहे हैं वो मार्केट की या फिर उस सेक्टर की लीडर होनी चाहिए. इन दो चीजों को ध्यान में रखकर बुल मार्केट में निवेश करना चाहिए.

इन पर रखें नजर

इसके अलावा बसंत माहेश्वरी का कहना है कि आने वाले वक्त में डिजिटल कंपनियों का भारतीय अर्थव्यवस्था में काफी अहम रोल होगा. वहीं इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल भी आने वाले वक्त में गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. ऐसे में इन कंपनियों पर भी नजर रखनी चाहिए.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news