Bajaj Finance को हुआ बंपर मुनाफा, इतने करोड़ बढ़ गया प्रॉफिट
Advertisement

Bajaj Finance को हुआ बंपर मुनाफा, इतने करोड़ बढ़ गया प्रॉफिट

Bajaj: कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर 2022 तिमाही के नतीजे जारी करते हुए कहा है कि इस अवधि में उसकी मुख्य शुद्ध ब्याज आय एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 28 प्रतिशत बढ़कर 7,435 करोड़ रुपये हो गई. बजाज फाइनेंस ने कहा कि इस अवधि में 31.4 लाख नए ग्राहकों को जोड़ने के साथ ही उसकी कुल ग्राहक संख्या 19 प्रतिशत बढ़कर 6.605 करोड़ हो गई.

Bajaj Finance को हुआ बंपर मुनाफा, इतने करोड़ बढ़ गया प्रॉफिट

Bajaj Finance Profit: बजाज फाइनेंस ने अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. कंपनी ने इस बार की तिमाही में शानदार मुनाफा दर्ज किया है. गैर-बैंकिंग कर्जदाता बजाज फाइनेंस का चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंसोलिडेट नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 40 फीसदी बढ़ गया है. इसके साथ ही कंपनी का प्रॉफिट बढ़कर अब तक के सर्वाधिक 2,973 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी को यह प्रॉफिट कर्ज आवंटन बढ़ने से हुआ है.

बजाज फाइनेंस

कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर 2022 तिमाही के नतीजे जारी करते हुए कहा है कि इस अवधि में उसकी मुख्य शुद्ध ब्याज आय एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 28 प्रतिशत बढ़कर 7,435 करोड़ रुपये हो गई. बजाज फाइनेंस ने कहा कि इस अवधि में 31.4 लाख नए ग्राहकों को जोड़ने के साथ ही उसकी कुल ग्राहक संख्या 19 प्रतिशत बढ़कर 6.605 करोड़ हो गई. कर्ज लेने वाले ग्राहकों की संख्या बढ़ने से उसकी प्रबंधन-अधीन परिसंपत्ति 27 प्रतिशत बढ़कर 2,30,842 करोड़ रुपये हो गई.

शुद्ध एनपीए
दिसंबर तिमाही में कंपनी का सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (NPA) और शुद्ध एनपीए सुधरकर क्रमशः 1.14 फीसदी और 0.41 फीसदी हो गया. एक साल पहले की समान अवधि में यह क्रमशः 1.73 फीसदी और 0.78 फीसदी पर था. फंसे कर्जों में कमी आने से बजाज फाइनेंस को वित्तीय प्रावधान की जरूरत भी कम हो गई है.

पूंजी
कंपनी ने कहा कि उसका पूंजी पर्याप्तता अनुपात भी सुधरकर 25.14 फीसदी हो गया जो एक साल पहले की समान तिमाही में 23.28 फीसदी पर था. बजाज फाइनेंस के इस तिमाही नतीजे में उसकी पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगियों- बजाज हाउसिंग फाइनेंस, बजाज फाइनेंशियल सिक्योरिटीज एवं इसकी सहयोगी कंपनी स्नैपवर्क टेक्नोलॉजीज की आय भी शामिल है. (इनपुट: भाषा)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news