Share Market Update: पंखे बनाने वाली कंपनी ने न‍िकाले आंसू, अफसर के इस्‍तीफे पर 'रोने' लगे न‍िवेशक; शेयर धड़ाम
Advertisement

Share Market Update: पंखे बनाने वाली कंपनी ने न‍िकाले आंसू, अफसर के इस्‍तीफे पर 'रोने' लगे न‍िवेशक; शेयर धड़ाम

Share Market Tips: शीर्ष अफसर की तरफ से इस्‍तीफा द‍िये जाने के बाद ब‍िकवाली का ऐसा दौर चला क‍ि कंपनी का शेयर र‍िकॉर्ड ग‍िरावट के साथ 52 हफ्ते के लो लेवल पर आ गया. शेयर ने 52 हफ्ते का नया लो लेवल बनाया है.

Share Market Update: पंखे बनाने वाली कंपनी ने न‍िकाले आंसू, अफसर के इस्‍तीफे पर 'रोने' लगे न‍िवेशक; शेयर धड़ाम

Crompton Greaves Consumer Electricals Ltd Share Price: भले ही भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को लगातार दूसरे द‍िन तेजी देखी गई हो. लेक‍िन एक कंपनी के शीर्ष अफसर की तरफ से इस्‍तीफा द‍िये जाने के बाद ब‍िकवाली का ऐसा दौर चला क‍ि कंपनी का शेयर र‍िकॉर्ड ग‍िरावट के साथ 52 हफ्ते के लो लेवल पर आ गया. इस शेयर ने 52 हफ्ते का नया लो लेवल बनाया है. जी हां, अगर आप इस कंपनी का नाम जानना चाहते हैं तो बता दें यह शेयर पंखा, वाटर पंप, एयर कूलर और एलईडी लाइट आद‍ि इलेक्ट्रिकल प्रोडक्‍ट बनाने वाली कंपनी क्रॉम्प्टन ग्रीव्ज कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स (Crompton Greaves Consumer Electricals) का स्‍टॉक है.

करीब 12 प्रत‍िशत की ग‍िरावट देखी गई

यह शेयर सोमवार को 294.35 रुपये पर बंद हुआ था. लेक‍िन मंगलवार को ग‍िरकर 259.70 रुपये पर बंद हुआ. इस तरह शेयर में करीब 12 प्रत‍िशत की ग‍िरावट देखी गई. कारोबारी सत्र के दौरान एक समय यह शेयर 13 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट के साथ नए लो लेवल 255.50 रुपये पर पहुंच गया था. इससे पहले शेयर का 20 मार्च 2023 को 52 हफ्ते का लो लेवल 278.10 रुपये था. मंगलवार की ग‍िरावट के बाद कंपनी की मार्केट वैल्‍यू 16,519.77 करोड़ रुपये रह गई.

कंपनी के शेयर में क्‍यों आई ग‍िरावट?
क्रॉम्प्टन ग्रीव्ज कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स के स्‍टॉक में अचानक आई बड़ी ग‍िरावट का कारण एक शीर्ष अध‍िकारी का इस्‍तीफा देना माना जा रहा है. कंपनी के सीईओ (CEO) और डायरेक्टर पद से मैथ्यू जॉब ने इस्तीफा दे द‍िया है. कंपनी की तरफ से दी गई सूचना में बताया गया क‍ि मैथ्यू जॉब ने एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर के पद से 24 अप्रैल 2023 को र‍िजाइन क‍िया है. इसके साथ ही उन्होंने सीईओ पद से भी इस्तीफा दे द‍िया है. उनका ऑफ‍िस में आख‍िरी वर्क‍िंग डे 30 अप्रैल 2023 को होगा. कंपनी की तरफ से नए सीईओ के तौर पर प्रोमीत घोष की न‍ियुक्‍त‍ि होने की बात बताई.

मैथ्यू जॉब के इस्‍तीफा से न‍िवेशकों को ऐसा झटका लगा क‍ि शेयर एक बार 13 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा ग‍िर गया. हालांक‍ि बाद में इसमें मामूली तेजी देखी गई और इसमें 2 प्रत‍िशत की र‍िकवरी देखी गई. क्रॉम्प्टन ग्रीव्ज कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स का शेयर प‍िछले करीब एक साल से ग‍िरावट के दौर से गुजर रहा है. इस दौरान शेयर में करीब 30 प्रत‍िशत की ग‍िरावट आई. 25 अप्रैल 2022 को BSE में यह शेयर 371.20 रुपये पर था. लेक‍िन 25 अप्रैल 2023 को यह ग‍िकर 259.70 रुपये पर बंद हुआ.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news