Adani Wilmar News: नए साल से पहले अडानी ग्रुप पर बड़ी खबर, प्रमोटर्स इस कंपनी में बेचेंगे करोड़ों शेयर
Advertisement

Adani Wilmar News: नए साल से पहले अडानी ग्रुप पर बड़ी खबर, प्रमोटर्स इस कंपनी में बेचेंगे करोड़ों शेयर

Adani Group Stocks: कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि 25% न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता न‍ियम का पालन करने के लिए शेयरों की बिक्री की जा रही है. 

 

Adani Wilmar News: नए साल से पहले अडानी ग्रुप पर बड़ी खबर, प्रमोटर्स इस कंपनी में बेचेंगे करोड़ों शेयर

Adani Wilmar Stock: अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी व‍िल्‍मर को लेकर (Adani Wilmar) बड़ी खबर आई है. कंपनी के प्रवर्तकों की तरफ से एक्‍सचेंज को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि प्रमुख खाद्य तेल कंपनी अडानी व‍िल्‍मर की कुल कुल 1.24% हिस्सेदारी (करीब 1.61 करोड़ शेयर) की ब‍िक्री की जाएगी. शेयरों की यह ब‍िक्री अगले हफ्ते 26 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच संभव है.

शेयर बेचने इरादे के बारे में जानकारी दी

कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि 25% न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता न‍ियम का पालन करने के लिए शेयरों की बिक्री की जा रही है. अडानी विल्मर ने एक्‍सचेंज फाइलिंग में कहा क‍ि कंपनी के प्रमोटर अडानी कमोडिटीज एलएलपी और लांस पीटीई लिमिटेड ने म‍िन‍िमम पब्‍ल‍िक शेयरहोल्‍ड‍िंग नॉर्म का पालन करने में सक्षम बनाने के लिए इक्‍व‍िटी शेयर बेचने इरादे के बारे में जानकारी दी.

क्‍या कहता है न‍ियम
सेबी के न‍ियमानुसार शेयर बाजार में ल‍िस्‍टेड क‍िसी भी कंपनी में पब्लिक की हिस्सेदारी कम से कम 25 परसेंट होनी चाह‍िए. हालांकि, नई लिस्टेड कंपनियों को इस मामले में शुरुआती तीन साल की छूट है. अडानी विल्मर की शेयर मार्केट में साल 2022 में ल‍िस्‍ट‍िंग हुई थी. उस समय कंपनी की तरफ से 230 रुपये के प्राइस बैंड पर 3600 करोड़ रुपये का आईपीओ लाया गया था.

ब‍िक जाएंगे 1.61 करोड़ शेयर
न‍ियमानुसार डिसइन्वेस्टमेंट प्रक्र‍िया के तहत प्रमोटर्स को 1.24 परसेंट की ह‍िस्‍सेदारी कम करनी होगी. इस ह‍िसाब से करीब 1.61 करोड़ शेयर की ब‍िक्री की जाएगी. शुक्रवार को बंद हुए कारोबारी हफ्ते में अडानी व‍िल्‍मर के शेयर में 4 प्रत‍िशत की तेजी देखी गई और यह चढ़कर 365.20 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ. इस साल की शुरुआत में आई ह‍िंडनबर्ग र‍िसर्च की र‍िपोर्ट के बाद अडानी व‍िल्‍मर के शेयर 40 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा ग‍िर गए थे. मीड‍िया र‍िपोर्ट में यह भी दावा क‍िया जा रहा है क‍ि अडानी ग्रुप एफएमसीजी ब्रांड में अपनी हिस्सेदारी बेचने पर व‍िचार कर रहा है. हालांक‍ि इस पर क‍िसी प्रकार की आध‍िकार‍िक जानकारी सामने नहीं आई है.

Trending news