Vastu Tips: नई झाड़ू खरीदते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान, एक गलती बना सकती है मालामाल से कंगाल
Advertisement
trendingNow11503710

Vastu Tips: नई झाड़ू खरीदते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान, एक गलती बना सकती है मालामाल से कंगाल

Broom Buying Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, झाड़ू टूट जाए तो नई झाड़ू खरीदने के लिए कुछ चीजों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी होता है. आइए जानते हैं कि अगर झाड़ू टूट जाए तो नई झाड़ू खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

Vastu Tips: नई झाड़ू खरीदते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान, एक गलती बना सकती है मालामाल से कंगाल

Vastu Tips for Broom: झाड़ू एक ऐसी चीज है जिसकी जरूरत हर घर में होती है. इसके बिना घर की सफाई नहीं हो सकती. वास्तु शास्त्र में झाड़ू को लेकर कई नियम हैं. इसे कब खरीदना चाहिए, किस दिशा में रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, झाड़ू टूट जाए तो नई झाड़ू खरीदने के लिए कुछ चीजों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी होता है. आइए जानते हैं कि अगर झाड़ू टूट जाए तो नई झाड़ू खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

इन बातों का रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र के अनुसार, नई झाड़ू खरीदने के लिए शनिवार सबसे अच्छा दिन माना जाता है. शनिवार के दिन नई झाड़ू खरीदना शुभ होता है. ऐसे करने से सुख समृद्धि बढ़ती है और मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हिंदू मासिक कैलेंडर में दो पक्ष होते हैं. शुक्ल पक्ष और कृष्ण पक्ष. नई झाड़ू हमेशा कृष्ण पक्ष में खरीदनी चाहिए. शुक्ल पक्ष मे नई झाड़ू घर में लाने के अशुभ परिणाम होते हैं. 

इन दिशा में कभी ना रखें झाड़ू

- वास्तु शास्त्र के अनुसार, झाड़ू कभी भी ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व दिशा में नहीं रखनी चाहिए. इस दिशा में झाड़ू रखने से घर में पैसा नहीं आता. इसलिए दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में झाड़ू रखना शुभ माना जाता है. 

- वास्तु के अनुसार, झाड़ू को हमेशा छिपाकर रखना चाहिए. उसे कभी भी ऐसे स्थान पर नहीं रखना चाहिए जहां नजर पड़े. बेडरूम में झाड़ू रखने से बचना चाहिए. 

- किचन में भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि इससे घर में अन्न की कमी आती है. सूर्यास्त के बाद कभी झाड़ू नहीं लगाना चाहिए. सूर्योदय के साथ झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन आगमन के रास्ते खुलते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news