Bad Habits: इन गंदी आदतों से आज ही कर लें तौबा वरना ग्रह हो जाएंगे कमजोर; आ जाएगी गरीबी
Advertisement

Bad Habits: इन गंदी आदतों से आज ही कर लें तौबा वरना ग्रह हो जाएंगे कमजोर; आ जाएगी गरीबी

Vastu Tips: हमारी बुरी आदतें हमारे जीवन में नकारात्मकता असर डालती है. ज्योतिषशास्त्र में भी आदतों का संबंध हमारे ग्रह से बताया गया है. आइए जानते हैं शास्त्रों के अनुसार कौन सी बुरी आदतें हमारे ग्रहों को कमजोर बनाते हैं. 

 

आदतों का प्रभाव ग्रह पर

Garh Dosh Ke Upay: हमारी आदतों का कनेक्शन कहीं न कहीं  हमारे ग्रहों से जरूर जुड़ा होता है. आदतें अच्छी हो तो हर व्यक्ति अपने जीवन में जरूर कामायब होता है. साथ ही जीवन में सकारात्मकता भी बनी रहती है. साथ ही बुरी आदतें हमारे जीवन में नकारात्मकता असर डालती है. ज्योतिषशास्त्र में भी आदतों का संबंध हमारे ग्रह से बताया गया है. आइए जानते हैं शास्त्रों के अनुसार कौन सी बुरी आदतें हमारे ग्रहों को कमजोर बनाते हैं. 

दांतों से नाखून खाना/ काटनाः

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग अपने दांतों से नाखून काटते रहते हैं. दांतों से नाखून काटना गंदी आदत है, साथ ही इससे शनि और राहु ग्रह कमजोर होते है. जो हमारी सेहत पर बुरा असर डालते हैं. 

रास्ते में बार-बार थूकनाः

बहुत से लोगों की आदत होती है जब वो रास्ते में चलते हुए थुकते रहते हैं जो कि बुरी आदत है. इस आदत से आपका सूर्य ग्रह कमजोर होता है. जो लोग ऐसा करते हैं तो उनको धन की कमी, कार्यों में असफलता और पिता से रिश्ते खराब होते है. साथ ही ऐसे लोगों को नौकरी और करियर 
संबंधित क्षेत्रों में हानि झेलनी पड़ती है. 

देर रात तक जगनाः

अक्सर लोग देर रात तक जागने की आदत होती है. जो लोग ऐसा करते हैं उनका चंद्र ग्रह कमजोर होता है. चंद्र ग्रह कमजोर होने से सुख शांति प्रभावित होती है. बिजनेस में नुकसान की आशंका रहती है. मन स्थिर न रहने से निर्णय क्षमता प्रभावित होती है.

पेड़-पौधों को नुकसान पहुंचानाः

पेड़-पौधे हरियाली, सुख-समृद्धि का प्रतीक होते हैं. साथ ही इनका संबंध ग्रहों होता है. जो लोग पेड़ पौधों को नुकसान पहुंचाते हैं, उन जातकों का बुध ग्रह कमजोर होता है. इससे बिजनेस और करियर में तरक्की नहीं कर पाते है और धन हानि झेलनी पड़ती है. 

रसोई और पूजा घर का गंदा रखनाः

जो लोग अपने रसोई और पूजा घर को गंदा रखते हैं, उनके मंगल और गुरु दोनों ग्रह कमजोर होते हैं. किचन से मंगल ग्रह और पूजा घर से गुरु का संबंध होता है. इन दोनों ग्रहों का दोष होने से कार्यों में सफलता प्राप्त नहीं होती है, साथ ही शिक्षा में बाधा आती है. साथ ही वैवाहिक जीवन में कई प्रकार की समस्याएं पैदा होती है. रसोई और पूजा घर में गंदगी वास्तु दोष भी उत्पन्न करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें.

Trending news