Vastu Tips: रविवार को कर लें ये छोटा-सा उपाय, सूर्यदेव की कृपा से दूर होंगी सारी परेशानी
Advertisement

Vastu Tips: रविवार को कर लें ये छोटा-सा उपाय, सूर्यदेव की कृपा से दूर होंगी सारी परेशानी

Sunday Remedies in Hindi:  सूर्यदेव की विधि-विधान से पूजन करने से उनकी विशेष कृपा आप पर बनी रहती है. आज हम आपको रविवार के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

रविवार के उपाय

Ravivar Upay:  सनातन धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित है, सप्ताह का आखिरी दिन ग्रहों के राजा सूर्यदेव को समर्पित है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव को सबसे सर्वोच्च व प्रथम ग्रह माना गया है. मान्यता है कि सूर्यदेव की विधि-विधान से पूजन करने से उनकी विशेष कृपा आप पर बनी रहती है. आज हम आपको रविवार के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

रविवार के दिन करें ये उपाय- 

- अगर आपको पैसों की तंगी रहती है तो उसे दूर करने के लिए रविवार के दिन तांबे के लोटे से सूर्य भगवान को अर्ध्य दें. कहा जाता है कि इससे सूर्यदेव आपके खुश होंगे और आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होने लगेगी.  साथ ही, आप रविवार के दिन गरीबों को लाल रंग की चीजें दान कर सकते हैं.

- सूर्यदेव को रोजाना अर्घ्य देने से शरीर स्वस्थ्य रहता है. कहा जात है कि इससे आंखों की रोशनी तेज होती है. साथ ही कोई रोग पास में नहीं भटकते.

-  नौकरी में तरक्की पाने के लिए रविवार के दिन नदी में गुड़ और चावल मिलाकर प्रवाहित करना चाहिए. इससे व्यक्ति तरक्की करने लगता है.

- सूर्य के बुरे प्रभाव से बचने के लिए रविवार के दिन चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाना चाहिए.

- कहते हैं रविवार को आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. इससे सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

- रविवार के दिन घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाना बहुत शुभ है. माना जाता है कि घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news