बेहद चमत्कारी हैं लाल किताब के ये टोटके, झट बन जाते हैं पुराने से पुराना कर्ज उतारने के योग!
Advertisement
trendingNow11839583

बेहद चमत्कारी हैं लाल किताब के ये टोटके, झट बन जाते हैं पुराने से पुराना कर्ज उतारने के योग!

Lal Kitab Ke Chamatkari Totke: लाल किताब में व्यक्ति की हर समस्या के लिए कई चमत्कारी उपाय बताए गए हैं. अगर किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब हैं तो लाल किताब में बताए गए कुछ टोटकों को अपना कर दूर किया जा सकता है. 

 

lal kitab ke upay

Remedies Of Lal Kitab for Money: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी जातक की कुंडली में शुक्र के कमजोर होने पर उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. शुक्र को मां लक्ष्मी और शुक्र देवता से जोड़ा गया है. दरअसल शुक्र को भौतिक सुख सुविधाओं का प्रतीक माना गया है. लाल किताब में कुछ ऐसे टोटके बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत बन सकती है. व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और सिर पर चढ़ा कर्ज भी खत्म होने के योग बनने लगते हैं. आइए जानते हैं लाल किताब के ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में. 

लाल किताब के ये उपाय दूर करेंगे कर्ज  

आर्थिक तंगी दूर करेंगे ये उपाय 

अगर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी से गुजर रहा है और उसे कोई रास्ता नहीं सूझ रहा तो 21 शुक्रवार तक मां लक्ष्मी की पूजा करें. पूजा के दौरान मां लक्ष्मी को केसर की बनी खीर और मिश्री का भोग लगाएं. भोग लगाए हुए प्रसाद को 9 साल से कम उम्र की कन्याओं को भेंट करें. इसके बाद घर में सबसे बड़ी महिला को यह प्रसाद दे कर बाकि सभी घर वाले भी इसे ग्रहण करें.

सभी कार्यों में सफलता के लिए 

शुक्रवार वाले दिन खुद की और घर की पूरी तरह से सफाई करें. शुक्रवार के दिन मंदिर जाकर मां लक्ष्मी को 9 बत्ती वाली घी का दीपक जलाए और 11 कमल के फूल चढ़ाए. सफेद वस्त्र का दान करें और दो मोती को नदी में प्रवाहित करें. ऐसा करने से आपके सारे कार्य समय पर पूरे होंगे और धन का लाभ मिलेगा.

बिजनेस में तरक्की के लिए 

शुक्ल पक्ष में शुक्रवार वाले दिन जो व्यक्ति का कार्यस्थल है उसके गेट के अगल बगल गेहूं का आटा रख दें. ध्यान रखें कि ऐसा करते हुए आपको कोई देख ना पाए. इसके अलावा घर में पूजा वाली जगह पर श्रीयंत्र की स्थापना करें. इससे बिजनेस में लाभ मिलेगा. साथ ही मां लक्ष्मी का व्यक्ति पर आर्शिवाद बना रहेगा.

अगले डेढ़ साल तक इन लोगों के जीवन में नहीं आएगी कोई रुकावट, भाग्योदय के साथ शनि कराएगा धन का महालाभ
 

Chandra Dosh: चंद्र के कमजोर होने पर नहीं दिखता तरक्की का रास्ता, हर मोड़ पर पीछे रह जाता है व्यक्ति, जानें उपाय
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

 

Trending news