Guruwar ke Upay: इन उपायों से प्रसन्न होते हैं भगवान विष्णु, आर्थिक समस्याएं हो जाती हैं छूमंतर
Advertisement

Guruwar ke Upay: इन उपायों से प्रसन्न होते हैं भगवान विष्णु, आर्थिक समस्याएं हो जाती हैं छूमंतर

Guruwar ke Totke: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की साथ में पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. साथ ही आपको आर्थिक समस्याओं से छुटकारा भी मिलता है.

गुरुवार के उपाए

Guruwar ke Upay: शास्त्रों के अनुसार, गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित किया गया है. मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की साथ में पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. साथ ही आपको आर्थिक समस्याओं से छुटकारा भी मिलता है. इसके अलावा उच्च शिक्षा, धन-धान्य एवं सुख-समृद्धि का आशीर्वाद की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र में भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के बहुत-से उपाय बताए गए हैं. अगर आप भी गुरुवार के दिन व्रत और पूजा नहीं कर पा रहे हैं तो श्री हरि को प्रसन्न करने के लिए इन उपायों को अपना सकते हैं. इन कार्यों को करने से श्री हरि की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी. 

- गुरुवार के दिन अगर किसी कारण से भगवान विष्णु की पूजा नहीं कर पा रहे हैं तो सुबह नित्य क्रिया और स्नान आदि करने के बाद किसी भी एकांत जगह पर बैठकर विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ अवश्य करें.  ऐसा करने से आपका गुरु ग्रह मजबूत होता है. 

- गुरुवार के दिन अगर आप अपने बृहस्पति ग्रह को मजबूत देखना चाहते हैं तो इस दिन भूलकर भी बालों, दाढ़ी एवं नाखूनों नहीं कटवाने चाहिए. महिलाओं को भी इस दिन बाल धोने, साबुन लगाने एवं कपड़े धोने की मनाही होती है. ऐसा करने से धन की हानि होती है.

- गुरुवार के दिन स्नान करने से पहले जल में पीला चंदन अथवा पीली हल्दी का पाउडर मिलाकर स्नान करें, ऐसा करने से बृहस्पति ग्रह का कोई दोष होगा तो वह भी दूर हो जायेगा.

- गुरुवार के दिन व्रत अथवा श्रीहरि की पूजा करते हैं तो केले का सेवन भूलकर भी नहीं करें, धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक केले के वृक्ष में देवगुरु बृहस्पति का वास होता है. जबकि पुराणों के अनुसार केले के वृक्ष में श्रीहरि निवास करते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news