Vastu Tips: अगर आपको मिल रहे हैं ये संकेत तो जल्द चमकेगी किस्मत, बढ़ेगा बैंक बैलेंस
Advertisement

Vastu Tips: अगर आपको मिल रहे हैं ये संकेत तो जल्द चमकेगी किस्मत, बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Vastu Tips: अगर किसी के घर में देवी लक्ष्मी का आगमन होने वाला होता है तो वह अपने शुभ संकेत पहले से ही देना शुरू कर देती हैं. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपको ऐसे संकेत मिल रहे हैं तो कुछ उपाय अवश्य करने चाहिए. जिससे मां लक्ष्मी की आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहें.

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

Vastu Shastra: अगर आपके पास पैसों की कमी बनी रहती है या फिर आर्थिक समस्या से जुड़ी कोई न कोई परेशानी बनी रहती है तो ज्योतिष शास्त्र में इन परेशानियों को दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं. ज्योतिष शास्त्र में धन प्राप्ति की ओर मिलने वाले कई संकेत है.  शास्त्रों के अनुसार बताया गया है कि भविष्य की ओर मिलने वाले कई संकेत होते हैं, जिनको हम नजरअंदाज कर देते हैं या फिर समझ नहीं पाते हैं. ये संकेत हमें भविष्य में धनलाभ की ओर इशारा करती है. आइए जानते हैं कि ये संकेत कौन से है और इनके लिए कौन से उपाय करने चाहिए. 

धनप्राप्ति के संकेत -

- वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि जब आपके आस-पास हरी भरी चीजें दिखने लगे तो समझ जाए की आपके ऊपर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद है और जल्द ही आपको धन प्राप्ति होने वाली है.

- झाडू और माता लक्ष्मी का गहरा संबंध होता है ऐसे में अगर आपको सुबह-सुबह कोई झाडू लगाते दिख जाएं तो समझ जाइए आप जल्द ही धनवान बनने वाले हैं.

- अगर आपके घर में चिड़िया घोंसला बनती है तो यह भी शुभता की ओर संकेत करता है. इसका अर्थ है कि जल्द ही आपको खुशखबरी प्राप्त होगी या फिर कहीं से आपको धन लाभ हो सकता है. 

- वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि सुबह-सुबह गन्ना देखना बहुत शुभ होता है अगर आप सुबह-सुबह गन्ना देख ले तो समझ जाइए कि लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा आप जल्द ही सफलता हासिल करेंगे.

- शंख को मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का भाई माना गया है. अगर आपको सुबह उठते ही शंख की ध्वनि सुनाई दे तो समझ लीजिए कि मां लक्ष्मी आपको अपने आगमन का संकेत दे रही हैं. इस संकेत के साथ ही आपके दिन भी फिरने शुरू हो जाते हैं. 

शुभ संकेतों पर करें ये उपाय- 

- गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करने से सुख-समृद्दि की प्राप्ति होती है. बता दें कि मां लक्ष्मी भगवान विष्णु जी की पत्नी हैं. 

- गुरुवार या फिर शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर जाकर कमल का फूल, कौड़ी, शंख, आदि अर्पित करें. 

- मान्यता है कि मां लक्ष्मी को मखाने, खीर, बताशे आदि का भोग लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. और भक्तों पर कृपा बरसाती हैं. 

- शुक्रवार के दिन काली चीटियों को शक्कर या चीनी खिलाने से लाभ होता है. 

- दांपत्य जीवन में खुशहाली के लिए गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करें. साथ ही, शुक्रवार के दिन अपने बेडरूम में किसी भी पक्षियों के जोड़े की तस्वीर लगाने से लाभ होता है. 

- संतान प्राप्ति के सुख के लिए गुरुवार के साथ शुक्रवार के दिन मां गजलक्ष्मी की उपासना लाभदायी होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news