इस साल भी अच्छी होगी कारों की बिक्री! Tata Motors ने जताई उम्मीद; कही ये बात
Advertisement

इस साल भी अच्छी होगी कारों की बिक्री! Tata Motors ने जताई उम्मीद; कही ये बात

Tata Motors: टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक शैलेष चंद्रा ने कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 में कंपनी ने 1 लाख इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों की बिक्री का लक्ष्य रखा है.

इस साल भी अच्छी होगी कारों की बिक्री! Tata Motors ने जताई उम्मीद; कही ये बात

Tata Motors Sales: टाटा मोटर्स (Tata Motors) को एसयूवी की बिक्री चालू वित्त वर्ष में भी मजबूत बने रहने की उम्मीद है. टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक शैलेष चंद्रा ने कहा कि अभी तक मांग बने रहने के अच्छे इंडिकेशन हैं. उन्होंने कहा, "पहली बार वाहन खरीदने वालों के अलावा नई गाड़ी लेने वालों के बीच एसयूवी की मांग बहुत अधिक है." 

चंद्रा ने कहा कि महज दो साल पहले तक घरेलू वाहन उद्योग का आकार 30 लाख वाहनों का बताया जा रहा था लेकिन पिछले साल ही यह 39 लाख के पार निकल गया. उन्होंने कहा, "इस साल अगर यह 41 लाख यूनित पर भी बना रहता है तो बहुत अच्छी वृद्धि होगी." उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 में कंपनी ने 1 लाख इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों की बिक्री का लक्ष्य रखा है, पिछले साल यह आंकड़ा करीब 50,000 यूनिट का था.

टाटा मोटर्स की बिक्री
टाटा मोटर्स की थोक बिक्री अप्रैल में 4 % घटकर 69,599 यूनिट रह गई थी. अप्रैल 2022 में कंपनी ने 72,468 यूनिट्स बेची थीं. वहीं, घरेलू बाजार में भी इसकी बिक्री अप्रैल के दौरान 4 फीसदी घटी और 68,514 यूनिट रह गई. एक साल पहले इसी महीने (अप्रैल 2022) में यह आंकड़ा 71,467 इकाई रहा था. 

हालांकि, टाटा मोटर्स की यात्री वाहनों की बिक्री में उछाल देखा गया. यात्री वाहनों की बिक्री में मामले में यह तीसरे सबसे ज्यादा यूनिट बेचने वाली कंपनी रही है. कंपनी ने बताया था कि बीते माह (अप्रैल 2023) उसकी यात्री वाहनों (PV) की बिक्री 13 प्रतिशत बढ़कर 47,107 यूनिट पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान महीने (अप्रैल 2022) में 41,630 यूनिट थी.

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news