Baleno भूल जाएंगे, 7.5 लाख की यह कार माइलेज देती 25KM पार, सेफ्टी में 5 स्टार
Advertisement
trendingNow11773903

Baleno भूल जाएंगे, 7.5 लाख की यह कार माइलेज देती 25KM पार, सेफ्टी में 5 स्टार

Best CNG Car: मारुति बलेनो के बजट में अब एक नई सीएनजी कार एंट्री ले चुकी है. यह कार सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग के साथ आती है. इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है.

 

Baleno भूल जाएंगे, 7.5 लाख की यह कार माइलेज देती 25KM पार, सेफ्टी में 5 स्टार

Tata Altroz CNG: मारुति सुजुकी बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. इसे किफायती दाम, स्टाइलिश लुक और बेहतरीन माइलेज के लिए काफी पसंद किया जाता है. लेकिन इसी बजट में अब एक नई सीएनजी कार एंट्री ले चुकी है. यह कार सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग के साथ आती है. इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है. हम बात कर रहे हैं कि टाटा अल्ट्रोज सीएनजी (Tata Altroz CNG) के बारे में. इस प्रीमियम हैचबैक के सीएनजी अवतार की कीमत 7.55 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 10.55 लाख रुपये तक जाती है. 

Tata Altroz CNG हैचबैक डिजाइन के मामले में पेट्रोल मॉडल से बिल्कुल भिन्न नहीं दिखती है. इसमें सिर्फ 'iCNG' बैजिंग एक्स्ट्रा दी गई है. इसके अलावा, कंपनी ने इसमें दो सीएनजी टैंक दिए हैं जो कि बूट में प्लेस किए गए हैं. इसका फायदा है कि आपको सीएनजी वर्जन में भी भरपूर बूट स्पेस मिलता है. इसमें 345 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. 

इस कार में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन बाई-फ्यूल इंजन दिया गया है. पेट्रोल मोड में यह इंजन 88 पीएस की पावर और 115 एनएम का पीक पावर और टॉर्क उत्पन्न करता है. सीएनजी मोड में यह इंजन 73.5 पीएस की पावर और 103 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है.

इस गाड़ी में वॉयस असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ भी है. इसके अलावा, इसकी सुरक्षा फीचर्स की भी कमी नहीं है. इसमें फ्यूल लीड में एक माइक्रो स्विच है जो सीएनजी भरते समय कार के इग्निशन को बंद कर देता है. इसके साथ ही इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स भी हैं. अल्ट्रॉज के मुकाबले, यह कार बेहतर फीचर्स के साथ आती है.

टाटा अल्ट्रोज की कीमत 
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XE - 7.55 लाख
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XM+ - 8.40 लाख
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XM+ (S) - 8.85 लाख
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XZ - 9.53 लाख
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XZ+ (S) - 10.03 लाख
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XZ+O (S) - 10.55 लाख

Trending news