Simple One: इस ई-स्कूटर के आगे Activa-Chetak भी फेल, 300KM की रेंज, सिर्फ ₹1947 में होगा बुक
Advertisement
trendingNow11517993

Simple One: इस ई-स्कूटर के आगे Activa-Chetak भी फेल, 300KM की रेंज, सिर्फ ₹1947 में होगा बुक

Affordable Electric Scooter: यह स्कूटर फुल चार्ज में 300 किलोमीटर तक चलता है और इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा तक की है. इसे 0 से 40 km/h की स्पीड पाने में 2.77 सेकेंड्स लगते हैं. 

Simple One: इस ई-स्कूटर के आगे Activa-Chetak भी फेल, 300KM की रेंज, सिर्फ ₹1947 में होगा बुक

Simple One Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की एक लंबी लिस्ट है. कई स्टार्टअप कंपनियां भी इस सेक्टर में अपना हाथ आजमा रही हैं. हालांकि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ सबसे बड़ी परेशानी उनकी रेंज होती है. ग्राहक इस डर में जीते हैं कि कब स्कूटर की चार्जिंग खत्म हो जाएगी और वह बीच रास्ते ही फंसी रह जाएंगे. बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी (Simple Energy) भारतीय बाजार में एक ऐसा स्कूटर लाने वाली है जो आपकी इस चिंता को खत्म कर देगा. कंपनी के इस स्कूटर का नाम सिंपल वन (Simple One) है. 

खास बात है कि यह स्कूटर फुल चार्ज में 300 किलोमीटर तक चलता है और इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा तक की है. स्कूटर को पिछले साल पेश तो किया गया लेकिन फिलहाल बाजार में इसकी बिक्री शुरू नहीं हो पाई. इसे 0 से 40 km/h की स्पीड पाने में 2.77 सेकेंड्स लगते हैं. आइए जानते हैं क्या है इस स्कूटर की खासियत

Simple One की खासियत
इस स्कूटर में 3.2kWh की फिक्स बैटरी और 1.6kWh की रिमूवेबल बैटरी दी गई है. कंपनी की मानें तो एक बार चार्ज होने पर 300 से अधिक किमी. तक की रेंज मिलने वाली है. इसमें 8.5kW का मोटर मिलता है, जो 11.3 हॉर्स पावर जेनरेट कर पाती है. 

कंपनी की वेबसाइट पर इस स्कूटी को केवल 1947 रुपये में बुक किया जा सकता है. खास बात है कि यह रकम पूरी तरह से रिफंडेबल है. कंपनी स्कूटर की बैटरी और चार्जर पर तीन साल की वारंटी दे रही है. इसमें ऑल-एलईडी लाइटिंग, 30-लीटर स्टोरेज, स्वैपेबल बैटरी, फास्ट चार्जिंग और 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कूटर को इस साल मार्च तक लॉन्च कर दिया जाएगा. इसका उत्पादन जनवरी से शुरू हो जाएगा. कंपनी ने तमिलनाडु के शूलागिरी में 100 करोड़ रुपये की लागत से एक प्लांट लगाया है. इस स्कूटर की कीमत 1.45 लाख रहने की संभावना है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news