Automatic Cars: अगले साल इन कारों का रहेगा बोलबाला! आप बताएं, क्या आपको भी हैं पसंद?
Advertisement

Automatic Cars: अगले साल इन कारों का रहेगा बोलबाला! आप बताएं, क्या आपको भी हैं पसंद?

Automatic Cars: मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव के अनुसार, 'भारत के शहरों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए कंपनी को अगले साल 'ऑटो गियर शिफ्ट' वाले वाहनों की बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है.'

Automatic Cars: अगले साल इन कारों का रहेगा बोलबाला! आप बताएं, क्या आपको भी हैं पसंद?

Auto Gear Shift Cars: मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव के अनुसार, 'भारत के शहरों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए कंपनी को अगले साल 'ऑटो गियर शिफ्ट' वाले वाहनों की बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है.' बता दें कि मारुति सुजुकी ने 2013-14 में पहली बार अपनी हैचबैक सेलेरियो में 'ऑटो गियर शिफ्ट' (एजीएस) तकनीक पेश की थी, जिससे ड्राइवरों को क्लच का इस्तेमाल करके मैनुअल तरीके से गियर बदलने से राहत मिली थी. मारुति ने अब तक ऐसे वाहनों यानी 'ऑटो गियर शिफ्ट' वाले वाहनों की कुल 7.74 लाख यूनिट बेची हैं.

शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "एजीएस पेश करने के बाद हमने धीरे-धीरे अपने कई मॉडलों में इसका विस्तार किया है. हम मानते हैं कि बढ़ती भीड़ के साथ गाड़ी चलाने में सुविधा के लिए एजीएस से मदद मिलेगी. खासतौर से शहरी क्षेत्रों में ऐसा होगा. इसलिए हमारा मानना है कि इस प्रौद्योगिकी की मांग आगे बढ़ेगी." श्रीवास्तव ने कहा कि लोग अब कार चलाने में ज्यादा कंफर्ट तलाशते हैं और इसलिए एजीएस वाहनों की बिक्री में तेजी आएगी. बता दें कि मौजूदा समय में मारुति के तमाम मॉडल्स में एजीएस ऑफर किया जाता है.

सबसे ज्यादा कारें बेचती है मारुति

मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है. यह हर महीने सबसे ज्यादा कारें बेचती है. नवंबर 2022 में भी ऐसा ही हुआ. सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल मारुति का ही थी. इसकी प्रीमियम हैचबैक बलेनो नवंबर 2022 महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी. इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होकर 9.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. नवंबर 2022 महीने में मारुति बलेनो की 20945 यूनिट्स बिकी हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news