XUV700, XUV300, Punch, Altroz और Nexon का इस मामले में कोई तोड़ नहीं! सबमें है एक बहुत बड़ी खासियत
Advertisement
trendingNow11332115

XUV700, XUV300, Punch, Altroz और Nexon का इस मामले में कोई तोड़ नहीं! सबमें है एक बहुत बड़ी खासियत

Safest Cars In India: अगर आप इस उद्देश्य से कार खरीदना चाह रहे हैं कि आप उसमें अपनी फैमिली के साथ सफर कर सकें, तो आपके मन में कार की सेफ्टी को लेकर भी जरूर सवाल होगा.

XUV700, XUV300, Punch, Altroz और Nexon का इस मामले में कोई तोड़ नहीं! सबमें है एक बहुत बड़ी खासियत

Top 5 Safest Cars In India: अगर आप इस उद्देश्य से कार खरीदना चाह रहे हैं कि आप उसमें अपनी फैमिली के साथ सफर कर सकें, तो आपके मन में कार की सेफ्टी को लेकर भी जरूर सवाल होगा. कोई भी व्यक्ति चाहेगा कि वह जब अपने परिवार के साथ कार में सफर करें, तो वह ऐसी कार में बैठा हो, जो ज्यादा सेफ हो. इसीलिए, अगर आप कोई ऐसी कार खरीदना चाह रहे हैं, तो आज हम आपके लिए देश की 5 सबसे ज्यादा सुरक्षित कारों की जानकारी लेकर आए हैं. जिन कारों के बारे में हम आपको बताने वाले हैं, उन्हें ग्लोबल एनकैप ने 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. चलिए, एक-एक करके आपको इन कारों के बारे में बताते हैं.

Mahindra XUV700

Mahindra XUV700 को ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट के बाद 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. Mahindra XUV700 में 7 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड व्यू मॉनिटरिंग और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे तमाम सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. इसमें फ्रंट कोलिजन वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट जैसे फीचर्स भी हैं.

Tata Punch 

Tata Punch को भी सुरक्षित कारों में गिना जाता है. ग्लोबल एनसीएपी ने इसे भी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी है. हालांकि, बच्चों की सेफ्टी के लिए इसे 4 स्टार रेटिंग दी गई है जबकि वयस्कों की सुरक्षा के लिए 5 स्टार मिले हैं.

Mahindra XUV300

Mahindra XUV300 को भी ग्लोबल एनसीएपी ने एडल्ट के लिए 5 स्टार रेटिंग और बच्चों के लिए 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. ग्लोबल एनसीएपी ने कार को क्रैश टेस्ट के बाद 5 स्टार रेटिंग दी है. 5 स्टार रेटिंग हासिल करने वाली यह महिंद्रा की पहली कार थी.

Tata Altroz

Tata Altroz एक प्रीमियम हैचबैक कार है, जिसे ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. इसके साथ ही यह अपने सेगमेंट में भारत की सबसे सुरक्षित कार बनी हुई है. इसे चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 3-स्टार रेटिंग दी गई है.

Tata Nexon

Tata Nexon को भी ग्लोबल NCAP ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट के लिए 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news