Ratan Tata की ड्राइविंग एडवाइस, Car चलाने से पहले जरूर चेक करें यह एक चीज!
Advertisement

Ratan Tata की ड्राइविंग एडवाइस, Car चलाने से पहले जरूर चेक करें यह एक चीज!

Car Driving Advice: बारिश के मौसम में कार चलाते समय हमें कई तरह की सावधानियां बरतनी पड़ती हैं. इस बीच रतन टाटा (Ratan Tata) ने मानसून सीजन में कार चलाने वाले लोगों के लिए एक जरूरी सलाह शेयर की है. 

Ratan Tata की ड्राइविंग एडवाइस, Car चलाने से पहले जरूर चेक करें यह एक चीज!

Monsoon Driving Tips: मानसून सीजन आने के साथ ही हमें गर्मी से तो राहत मिल गई लेकिन वाहन चालकों के लिए नई तरह की चुनौतियां भी सामने आने लगी हैं. बारिश के मौसम में कार या फिर कोई दूसरा वाहन चलाते समय हमें कई तरह की सावधानियां बरतनी पड़ती हैं. इस बीच टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष और बड़े उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने मानसून सीजन में कार चलाने वाले लोगों के लिए एक जरूरी सलाह शेयर की है. उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए कार चालकों से गुजारिश की है कि वह मानसून सीजन में आवारा कुत्ते और बिल्लियों का ध्यान रखें. 

अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में रतन टाटा ने एक घबराए हुए कुत्ते की प्यारी सी तस्वीर शेयर की है और सलाह दी है कि हम सभी को अपनी गाड़ी स्टार्ट करने से पहले कार के नीचे ऐसे जानवरों को एक बार जरूर देख लेना चाहिए.  

रतन टाटा की इंस्टाग्राम पोस्ट मानसून के मौसम के दौरान काफी महत्वपूर्ण है. भारी बारिश के दौरान आवारा बिल्लियां और कुत्ते कारों के नीचे छिप जाते हैं. हालांकि अगर ड्राइवर को वाहन के नीचे बैठे जानवर के बारे में पता नहीं होगा तो गंभीर परिणाम हो सकते हैं. कार के अचानक चलने के कारण उन्हें गंभीर चोट लग सकती है, यहां तक कि उनकी जान भी जा सकती है. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ratan Tata (@ratantata)

इन टिप्स को अपनाएं
1. एक जिम्मेदार कार चालक के रूप में, हमें मानसून के मौसम में आवारा बिल्लियों और कुत्तों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई सावधानियां बरतनी चाहिए.

2. कार स्टार्ट करने से पहले, वाहन के नीचे के क्षेत्र का निरीक्षण करें. 

3. यदि आप कोई जानवर देखते हैं, तो उन्हें दूर करने के लिए कार के हुड को धीरे से थपथपाएं या हॉर्न बजाएं.

4. अपनी कार सुरक्षित रूप से पार्क करें और उनके लिए कुछ भोजन और पानी छोड़ें, यह सुनिश्चित करते हुए कि बारिश कम होने तक वे सुरक्षित और सूखे रहें.

Trending news