Top Car Features: कारों में बहुत पॉपुलर हो रहे ये 4 फीचर्स, गाड़ी खरीदने से पहले इन्हें देखता है हर ग्राहक!
Advertisement

Top Car Features: कारों में बहुत पॉपुलर हो रहे ये 4 फीचर्स, गाड़ी खरीदने से पहले इन्हें देखता है हर ग्राहक!

Popular Car Features: आजकल कारें काफी एडवांस हो चुकी हैं. कारों में एक बढ़कर एक फ़ीचर्स मिलने लगे हैं. पहले के मुक़ाबले लोग कार ख़रीदने पर पैसे भी ज्यादा ख़र्च करते हैं तो उन्हें उसी हिसाब से ज़्यादा फ़ीचर्स मिलते हैं.

कारों में बहुत पॉपुलर हो रहे ये 4 फीचर्स, गाड़ी खरीदने से पहले इन्हें देखता है हर ग्राहक!

Trending Car Features: आजकल कारें काफी एडवांस हो चुकी हैं. कारों में एक बढ़कर एक फ़ीचर्स मिलने लगे हैं. पहले के मुक़ाबले लोग कार ख़रीदने पर पैसे भी ज्यादा ख़र्च करते हैं तो उन्हें उसी हिसाब से ज़्यादा फ़ीचर्स मिलते हैं. कई कार फ़ीचर्स ऐसे हो गए हैं, जिनकी डिमांड काफ़ी ज़्यादा है. लोग कार ख़रीदते समय इन फ़ीचर्स के बारे में ज़रूर चेक करते हैं. कारों की बिक्री में भी इन फीचर्स का अहम योगदान होता है. तो चलिए आपको ऐसे 4 कार फ़ीचर्स के बारे में बताते हैं, जो आजकल लोगों के बीच काफ़ी पॉपुलर हैं.

PANORAMIC SUNROOF: कारों में सनरूफ इन दिनों सबसे ट्रेंडिंग फीचर्स में से एक है. इसकी काफी डिमांड हैं. सिंगल पैन सनरूफ के मुकाबले पैनोरमिक सनरूफ ज्यादा खुलती है. Creta, Harrier और Safari, XUV700 जैसी कारों में पैनोरमिक सनरूफ मिलती है.

360 DEGREE CAMERA: कारों में 360 डिग्री कैमरा काफी ट्रेंडिंग और उपयोगी फीचर्स है. यह तंग जगहों से कार निकालने और पार्क करने में मदद करता है. यह ब्लाइंड स्पोट्स को आराम से एक्सेस करने में मदद करता है. बलेनो, सेल्टोस, किक्स, एक्सयूवी700 जैसी कारों में यह फीचर आता है.

HUD DISPLAY: Maruti Suzuki Baleno, Brezza और Kia Seltos जैसी कारों में हेड्स-अप डिस्प्ले (HUD) मिलती है. एचयूडी दो प्रकार- प्रोजेक्शन बेस्ड (एलईडी/लेजर के उपयोग से) और रिफ्लेक्शन बेस्ड (डिजिटल डिस्प्ले के उपयोग से) की होती है. यह काफी पॉपुलर कार फीचर है.

VENTILATED SEATS: यह भी काफी ट्रेंडिग कार फीचर है. Nexon, Harrier, Soent, Kushaq, Taigun, Verna, Creta, Carens, Seltos जैसी कारों में वेंटिलेटेड सीट्स ऑफर की जाती हैं. वेंटिलेटेड सीट्स में फोर्स्ड एयर सर्कुलेशन सिस्टम होता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news