इतनी गरीब है ये मुख्यमंत्री, एक Toyota Fortuner खरीदने तक के नहीं पैसे!
Advertisement

इतनी गरीब है ये मुख्यमंत्री, एक Toyota Fortuner खरीदने तक के नहीं पैसे!

Mamata Banerjee: देश के एक राज्य में ऐसी मुख्यमंत्री हैं, जिनके पास इतनी कीमत की भी संपत्ति नहीं है, जितने की एक टोयोटा फॉर्च्यूनर आती है. यह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं.

इतनी गरीब है ये मुख्यमंत्री, एक Toyota Fortuner खरीदने तक के नहीं पैसे!

Mamata Banerjee's Property: देश के एक राज्य में ऐसी मुख्यमंत्री हैं, जिनके पास इतनी कीमत की भी संपत्ति नहीं है, जितने की एक टोयोटा फॉर्च्यूनर आती है. यह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं. उनके पास सिर्फ 16.72 लाख की संपत्ति है. इतना ही नहीं, हैरानी की बात तो यह भी है कि ममता बनर्जी के नाम पर कोई घर तक नहीं हैं. हालांकि, उनके बैंक अकाउंट में कितना पैसा है, इसके बारे में जानकारी नही हैं. लेकिन, अगर देखा जाए तो जितनी संपत्ति उनके पास है, उससे ज्यादा महंगी टोयोटा फॉर्च्यूनर है. टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत 32.79 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है जबकि इसका टॉप मॉडल इससे भी महंगा है, उसकी कीमत 50.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह ऑन रोड लगभग 59 लाख रुपये का आता है.

फॉर्च्यूनर के इंजन ऑप्शन

फॉर्च्यूनर में दो इंजन ऑप्शन- 2.7 लीटर पेट्रोल (166पीएस/245एनएम) और 2.8 लीटर टर्बो डीजल (204पीएस/500एनएम) मिलते हैं. डीजल इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. वहीं, पेट्रोल इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन आता है. डीजल मॉडल में फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी आता है, जो ऑप्शनल है. इस 7 सीटर एसयूवी में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. फॉर्च्यूनर लेजेंडर में 9.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आता है. दोनों एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करते हैं

फॉर्च्यूनर में 18-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं जबकि फॉर्च्यूनर लेजेंडर में 20-इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स आते हैं. इसके अलावा, लेजेंडर वेरिएंट में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, वायरलैस चार्जिंग, किक-टू-ओपन पावर्ड टेलगेट और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स भी ऑफर किए जाते हैं, जो स्टैंडर्ड फॉर्च्यूनर में नहीं आते हैं. सेफ्टी की बात करें तो इसमें 7 एयरबैग, हिल असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स मिलते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news