Advertisement
trendingPhotos1254208
photoDetails1hindi

Electric SUV: अंदर से बाहर तक पूरी तरह 'अजूबा' है Hyundai Ioniq 7, तस्वीरें देखकर इससे दिल दे बैठेंगे आप!

पूरी दुनिया की कार निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण पर ध्यान दे रही हैं. हुंडई भी यही कर रही है. हालांकि, विदेशों में कंपनी पहले से ही कई इलेक्ट्रिक कारें बेचती है. लेकिन, अब कंपनी एक और नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. इसका नाम Hyundai Ioniq 7 होगा.

1/5

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Hyundai ने अपनी Ioniq 7 को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है. हालांकि, इसका लॉन्च अभी दूर है. इसे 2024 में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि, कंपनी SUV को 2022 के अंत में या 2023 की शुरुआत में अनवील कर सकती है.

2/5

Hyundai Ioniq 7 ब्रांड की सबसे बड़ी ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी और इसे 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया जाएगा. इसे हुंडई-किआ के ई-जीएमपी स्केलेबल प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. Ioniq 7 का व्हीलबेस Ioniq 5 से बड़ा हो सकता है, जो 3,000 मिमी का हो सकता है. 

3/5

बड़े व्हीलबेस से बेहतर केबिन स्पेस मिलने के साथ-साथ बड़ा बैटरी पैक फिट करने के लिए भी अधिक जगह मिलनी चाहिए. रिपोर्ट्स के अनुसार, Ioniq 7 बेहतर में 100 kWh की बैटरी हो सकती है, जिससे यह लगभग 400 मील (643 किमी) की रेंज दे सकती है.

4/5

रिपोर्ट्स हैं कि हुंडई अपनी Ioniq 7 में वायरलेस चार्जिंग का फीचर दे सकती है. इस 7-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी में 350 kW रैपिड-चार्ज विकल्प भी दिया जा सकता है, जिससे यह 5 मिनट की चार्ज में 100 किमी की रेंज दे सकती है.

5/5

Ioniq 7 के डिज़ाइन के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. यह जो तस्वीरें आपने देखी हैं, यह सिर्फ कॉन्सेप्ट वर्जन की हैं और हम सभी जानते हैं कि आम तौर पर कॉन्सेप्ट वर्जन के मुकाबले प्रोडक्शन वर्जन में काफी बदलाव होते हैं. इसे लेकर ऊपर जो भी जानकारियां दी गई हैं, उनमें बदलाव संभव है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़