Noida में पुरानी कार चलाने वालों की शामत! 1.19 लाख कारों की लिस्ट तैयार, देखते ही पकड़ रही पुलिस
Advertisement
trendingNow11551091

Noida में पुरानी कार चलाने वालों की शामत! 1.19 लाख कारों की लिस्ट तैयार, देखते ही पकड़ रही पुलिस

Old Car in Gautam Buddha Nagar: नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) 1 फरवरी से एक नया अभियान शुरू करने वाली है, जिसके तहत उन कारों की धरपकड़ की जाएगी, जो समय से ज्यादा पुरानी हो गई हैं.

 

Noida में पुरानी कार चलाने वालों की शामत! 1.19 लाख कारों की लिस्ट तैयार, देखते ही पकड़ रही पुलिस

Noida Traffic Police: नोएडा में पुरानी कार (Old Car) चलाने वालों के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) 1 फरवरी से एक नया अभियान शुरू करने वाली है, जिसके तहत उन कारों की धरपकड़ की जाएगी, जो समय से ज्यादा पुरानी हो गई हैं. ट्रैफिक पुलिस ने 1.19 लाख कारों की एक लिस्ट भी तैयार कर ली है. इतना ही नहीं, लिस्ट में से कुछ कारें ऐसी भी हैं जो सरकारी विभागों में इस्तेमाल की जा रही है. 

जानकारी के मुताबिक, नोएडा ट्रैफिक पुलिस उन कारों के खिलाफ अभियान शुरू करेगी, जिनका रजिस्ट्रेशन खत्म हो गया है. 15 साल (पेट्रोल) और 10 साल (डीजल) पुराने होने के कारण जिन कारों का रजिस्ट्रेशन रद्द किया गया है, उन्हें जब्त करने के लिए 6 टीमें तैयार की गई हैं. यह अभियान एक फरवरी से शुरू होगा. 

1.19 लाख कारों की लिस्ट
नोएडा के आरटीओ ऑफिस ने ऐसी 1,19,000 से ज्यादा पेट्रोल और डीजल कारों को नोटिस भेजा है, जिनका रजिस्ट्रेशन पिछले साल खत्म हो गया था. इन कारों में 23 ऐसी कारें शामिल हैं जिनका इस्तेमाल डीएम कार्यालय, पुलिस आयुक्तालय, जिला अदालत, व्यापार कर आयुक्त, परिवार कल्याण विभाग और निगरानी चिकित्सा अधिकारी के लिए किया जा रहा है.

इस नंबर की कार निशाने पर
UP16 Z नंबर से शुरू होने वाली कारें 15 साल से ज्यादा पुरानी हैं. सबसे पहले उन्हें निशाना बनाया जाएगा. केंद्र सरकार ने पुराने वाहनों को डिस्पोज करने के लिए स्क्रैपेज पॉलिसी (Scrappage Policy) जारी की थी. हालांकि वाहन का रजिस्ट्रेशन खत्म हो जान के बाद भी लोग इस पॉलिसी का इस्तेमाल नहीं कर रहे. गौतम बुद्ध नगर में ऐसे 1.19 लाख वाहन हैं. दो माह पहले इन वाहनों के मालिकों को नोटिस भेजा गया था. NOC लेने के बाद मालिकों को इन वाहनों को दूसरे शहरों में ले जाने की अनुमति है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news