सनरूफ की जरूरत नहीं, पूरी छत ही हो जाती है गायब; BMW ने लॉन्च की नई कार
Advertisement

सनरूफ की जरूरत नहीं, पूरी छत ही हो जाती है गायब; BMW ने लॉन्च की नई कार

2023 BMW Z4: BMW इंडिया ने देश में अपडेटेड Z4 रोडस्टर को पेश कर दिया है. 2023 BMW Z4 फेसलिफ्ट को भारत में 89.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च किया गया है. इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है.

सनरूफ की जरूरत नहीं, पूरी छत ही हो जाती है गायब; BMW ने लॉन्च की नई कार

2023 BMW Z4 Launch: BMW इंडिया ने देश में अपडेटेड Z4 रोडस्टर को पेश कर दिया है. 2023 BMW Z4 फेसलिफ्ट को भारत में 89.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च किया गया है. इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है और यह जून से पूरे भारत में सभी बीएमडब्ल्यू डीलरशिप पर उपलब्ध होगी. इसे सीबीयू (पूरी तरह से निर्मित इकाई) के रूप में आयात किया जाएगा. यानी, कार विदेश से बनी-बनाई आएगी और यहां सीधे बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

फेसलिफ़्टेड BMW Z4 में ज़्यादा बदलाव नहीं हैं. इसमें पहले के मुकाबले मामूली बदलाव ही किए गए हैं, जैसे बंपर को अपडेट किया गया है, नए वर्टिकल एलईडी हेडलाइट्स हैं और अपडेटेड 19-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं. ऐसे में कुछ-कुछ बदलाव हैं. इस कंवर्टेबल स्पोर्ट्स कार की सॉफ्ट-टॉप रूफ सिर्फ 10 सेकंड में खुल सकती है और बंद हो सकती है, यह इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड है. Z4 के केबिन में अपडेटेड अपहोल्स्ट्री मिलती है लेकिन फीचर्स में बदलाव नहीं है.

BMW इंडिया Z4 रोडस्टर को सिर्फ एक ही वैरिएंट- M40i में बेचेगी. इसमें 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर, इन-लाइन इंजन दिया गया है, जो 335 बीएचपी पावर और 500 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. BMW Z4 सिर्फ 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इसमें तीन ड्राइविंग मोड- EcoPro, Comfort और Sport मिलते हैं. 

2023 BMW Z4 फेसलिफ्ट को भारत में 89.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च किया गया है. पोर्श 718 बॉक्सटर के अलावा इस 2-डोर कंवर्टेबल स्पोर्ट्स कार का भारत में कोई प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं हैं. हालांकि, 1.52 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पोर्श 718 बॉक्सटर इसके मुकाबले काफी ज्यादा महंगी है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news