BMW ने लॉन्च की नई M2, 98 लाख रुपये कीमत; 250kph है टॉप स्पीड
Advertisement

BMW ने लॉन्च की नई M2, 98 लाख रुपये कीमत; 250kph है टॉप स्पीड

BMW M2: बीएमडब्ल्यू ने भारत में दूसरी पीढ़ी की एम2 लॉन्च कर दी है, इसकी कीमत 98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है. टू-डोर स्पोर्ट्स कूपे को स्टैंडर्ड तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ सिंगल वेरिएंट में पेश किया गया है.

BMW ने लॉन्च की नई M2,  98 लाख रुपये कीमत; 250kph है टॉप स्पीड

New BMW M2 Launch: बीएमडब्ल्यू ने भारत में दूसरी पीढ़ी की एम2 लॉन्च कर दी है, इसकी कीमत 98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है. टू-डोर स्पोर्ट्स कूपे को स्टैंडर्ड तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ सिंगल वेरिएंट में पेश किया गया है. हालांकि, मैनुअल गियरबॉक्स को ऑप्शन के तौर पर रखा गया है. नई बीएमडब्ल्यू एम2 को सीबीयू रूट के जरिए भारत लाया जा रहा है.

सेकंड जनरेशन बीएमडब्ल्यू एम2 में 3.0-लीटर स्ट्रेट सिक्स इंजन है- जो एम3 और एम4 में भी आता है. यह इंजन 460hp और 550Nm जनरेट करता है. यह स्टैंडर्ड तौर पर 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है और रियर व्हील्स को पावर देता है. 

बीएमडब्ल्यू का दावा है कि नई एम2 सिर्फ 4.1 सेकेंड (ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ) 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है. इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है. इसमें स्टैंडर्ड तौर एडेप्टिव एम सस्पेंशन भी मिलती है.

इंडिया-स्पेक बीएमडब्ल्यू एम2 के स्टैंडर्ड रूप से कम्फर्ट एक्सेस सिस्टम, मेमोरी फंक्शन के साथ पावर्ड सीटें, एम सीट बेल्ट्स, हाई बीम असिस्ट के साथ एडेप्टिव एलईडी हेडलैंप, हर्मन कार्डन साउंड सिस्टम, बीएमडब्ल्यू कनेक्टेड पैकेज, वायरलेस चार्जिंग, फ्रंट में सिल्वर फिनिश एम लाइट 19 इंच अलॉय व्हील और रियर में 20 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं.

M2 पांच पेंट शेड विकल्पों में उपलब्ध होगा, जिसमें अल्पाइन व्हाइट, ब्रुकलिन ग्रे, ब्लैक सफायर, टोरंटो रेड और ज़ैंडवूर्ट ब्लू शामिल हैं. अंदर की तरफ ब्लैक या कॉन्यैक शेड्स का ऑप्शन होगा जबकि डैशबोर्ड पर एल्यूमीनियम हाइलाइट्स के साथ बीएमडब्ल्यू एम स्पोर्ट सीटें स्टैंडर्ड होंगी.

नए बीएमडब्ल्यू एम2 में 14.9 इंच के इंफोटेनमेंट के लिए कर्व्ड डिस्प्ले और एम-स्पेसिफिक ग्राफिक्स के साथ 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंटेशन है. M4 की तुलना में नई M2 की लंबाई 219mm कम है. इसकी लंबाई 4,575mm (बम्पर टू बम्पर) है, हालांकि, यह पिछली पीढ़ी के M2 की तुलना में 114mm लंबी है.। नई बीएमडब्ल्यू एम2 भारत में पोर्श 718 केमैन को टक्कर देगी.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Trending news