MG Comet: दो दरवाजों वाली 4 सीटर Electric Car, बिना चाबी या बटन दबाए होती स्टार्ट, गजब हैं फीचर्स
Advertisement
trendingNow11663148

MG Comet: दो दरवाजों वाली 4 सीटर Electric Car, बिना चाबी या बटन दबाए होती स्टार्ट, गजब हैं फीचर्स

MG Comet EV: कंपनी इसे एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार के रूप में लॉन्च कर सकती है. यह वर्तमान समय में सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार बताई जा रही है, क्योंकि इसकी लंबाई 3 मीटर से भी कम है. आइए जानते हैं कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर से जुड़ी सभी डीटेल्स:

MG Comet: दो दरवाजों वाली 4 सीटर Electric Car, बिना चाबी या बटन दबाए होती स्टार्ट, गजब हैं फीचर्स

Smallest Electric Car: एमजी मोटर (MG Motors) ने भारतीय बाजार में दूसरी इलेक्ट्रिक कार के रूप में नई MG Comet EV को पेश किया है. यह एक मिनी इलेक्ट्रिक कार है, जो दो दरवाजों के साथ आकर्षक लुक और स्मार्ट फीचर्स ऑफर करती है. कार अपने कॉन्पैक्ट साइज को लेकर काफी चर्चा में है. इसकी कीमतों की घोषणा जल्द होगी और कंपनी इसे एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार के रूप में लॉन्च कर सकती है. यह वर्तमान समय में सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार बताई जा रही है, क्योंकि इसकी लंबाई 3 मीटर से भी कम है. आइए जानते हैं कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर से जुड़ी सभी डीटेल्स:

1. MG Comet EV का लुक और डिज़ाइन बहुत ही आकर्षक है और कंपनी ने इसे यंगस्टर को ध्यान में रखकर तैयार किया है. इसे ब्लैक, ग्रे, व्हाइट और ग्रीन समेत कई कलर ऑप्शन में लाया गया है. कार को पर्सनल लुक देने के लिए आप सीट कवर से लेकर एक्सटीरियर ग्राफिक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. 
 
2. इसके छोटे साइज के बावजूद, कंपनी ने उसके एक्सटीरियर को बेहतर फीचर्स से लैस करने की कोशिश की है. यह कार LED हेडलाइट्स, LED टेललाइट्स, डे टाइम रनिंग लाइट्स, दरवाजों पर क्रोम हैंडल और 12 इंच के स्टील व्हील्स के साथ आती है. इससे कार का साइड प्रोफाइल भी बेहतर दिखता है. यह 4 सीटर कार है, लेकिन पीछे सामान रखने के लिए आप रियर सीट्स फोल्ड कर सकते हैं.
 

3. इसकी बैटरी पैक की क्षमता 17.3kWh की है और इसमें 41bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला इलेक्ट्रिक मोटर है. कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 230 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है. इसकी बैटरी को चार्ज करने में तकरीबन 7 घंटे का समय लगता है जबकि महज 5 घंटे में इसकी बैटरी तकरीबन 80% तक चार्ज हो जाती है.

4. Comet EV के इंटीरियर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है. स्टीयरिंग व्हील पर एप्पल आईपॉड से प्रेरित कंट्रोल बटन्स दिए गए हैं. इसमें की-लेस एंट्री, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल ORVM, टिल्ट एड्जेस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, 50:50 रेशियो में फोल्ड होने वाले रियर सीट्स भी मिलती है. 

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news