Electric Car: देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार का क्यूटनेस में नहीं होगी कोई जवाब, इतनी होगी कीमत!
Advertisement

Electric Car: देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार का क्यूटनेस में नहीं होगी कोई जवाब, इतनी होगी कीमत!

MG Motor India: एमजी मोटर इंडिया ने पुष्टि की है कि वह 2023 की शुरुआत में 2-दरवाजे वाली एयर ईवी पेश करेगी. इस छोटी इलेक्ट्रिक कार का डेब्यू जनवरी में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में किया जा सकता है.

Electric Car: देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार का क्यूटनेस में नहीं होगी कोई जवाब, इतनी होगी कीमत!

MG Air EV: एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने पुष्टि की है कि वह 2023 की शुरुआत में 2-दरवाजे वाली एयर ईवी पेश करेगी. इस छोटी इलेक्ट्रिक कार का डेब्यू जनवरी में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में किया जा सकता है. यह ब्रांड की एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक पेशकश होगी, जिसे हाल ही में लॉन्च की गई Tata Tiago EV से प्रीमियम बताया जा रहा है. हालांकि, यह उससे छोटी होगी. MG Air EV, Wuling Air EV पर बेस्ड होगी, जो पहले से ही इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध है. Wuling Air EV का डिजाइन काफी क्यूट लगता है और MG Air EV के डिजाइन एलिमेंट भी उसी के तरह हो सकते हैं. नई MG इलेक्ट्रिक कार की कीमत करीब 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है.

पावरट्रेन की बात करें तो एयर ईवी लगभग 20kWh-25kWh के बैटरी पैक के साथ आ सकती है. इसका मोटर 40bhp जनरेट करने में सक्षम हो सकता है. मॉडल में एलएफपी (लिथियम आयरन फॉस्फेट) सेल्स होंगी, जो लंबे लाइफ, कम वजन, कम मेंटेनेंस और बेहतर चार्ज एफिशिएंसी के लिए जानी जाती हैं. Tata Nexon EV में भी इसी तरह के सेल का इस्तेमाल किया गया है. यह रियल-वर्ल्ड ड्राइविंग कंडीशन्स में सिंगल चार्ज पर 150 किमी की रेंज पेश कर सकती है. इस छोटी इलेक्ट्रिक कार में FWD (फ्रंट-व्हील ड्राइव) सिस्टम होगा.

MG Air EV लगभग 2.9 मीटर लंबी हो सकती है. कॉम्पैक्ट और बॉक्सी स्टांस वाली इस कार का व्हीलबेस 2010mm का हो सकता है. इसमें आपको स्क्वैरिश हेडलैंप, एंगुलर फ्रंट बंपर, फ्रंट में एक कोने से दूसरे कोने तक की लाइट बार, स्लिम फॉग लैंप, चार्जिंग पोर्ट डोर, प्लास्टिक हब कैप के साथ 12-इंच स्टील रिम्स और छोटे टेललैंप शामिल मिल सकते हैं. फीचर्स की बात करें तो इलेक्ट्रिक कार में डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले की पेशकश की जा सकती है, इसमें एक इंफोटेनमेंट की होगी और और दूसरी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news