Maruti Fronx में नहीं मिल रहे ये 5 फीचर्स लेकिन Brezza में आते हैं, इनमें से एक है बहुत पॉपुलर
Advertisement

Maruti Fronx में नहीं मिल रहे ये 5 फीचर्स लेकिन Brezza में आते हैं, इनमें से एक है बहुत पॉपुलर

Maruti Fronx: मारुति सुजुकी अगले महीने फ्रोंक्स एसयूवी को लॉन्च करने वाली है. इसे ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था और तभी से कंपनी ने इसकी बुकिंग भी लेनी शुरू कर दी थी. हाल ही में मारुति सुजुकी की ओर से बताया गया कि फ्रोंक्स को 15,500 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं.

Maruti Fronx बुक करने वाले हैं? सोच लें, नहीं मिलते हैं 5 फीचर्स लेकिन Brezza में आते हैं

Maruti Fronx Vs Brezza Features: मारुति सुजुकी अगले महीने फ्रोंक्स एसयूवी को लॉन्च करने वाली है. इसे ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था और तभी से कंपनी ने इसकी बुकिंग भी लेनी शुरू कर दी थी. हाल ही में मारुति सुजुकी की ओर से बताया गया कि फ्रोंक्स को 15,500 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. मारुति इसे अपने पोर्टफोलियो में बलेनो (प्रीमियम हैचबैक) और ब्रेजा (सब 4 मीटर एसयूवी) के बीच में जगह देगी. यानी, यह उन लोगों के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकती है, जो बलेनो और ब्रेजा के बीच में फिट होने वाली एसयूवी खरीदना चाह रहे हों. लेकिन, यहां आपको यह पता होना चाहिए कि इसमें ब्रेजा के मुकाबले कई फीचर्स कम हैं. चलिए, इनके बारे में बताते हैं.

1. सनरूफ
इन दिनों कारों में सनरूफ काफी डिमांड वाला फीचर है. बीते साल मारुति ने ब्रेजा को अपडेट करके सनरूफ फीचर्स जोड़ा था लेकिन नई लॉन्च होने वाली Fronx में यह फीचर नहीं होगा. फ्रोंक्स में सनरूफ ऑफर नहीं की जा रही है.

2. हाइट-एडजस्टेबल सीटबेल्ट
सीटबेल्ट किसी भी कार में बैठे लोगों के लिए महत्वपूर्ण सेफ्टी फीचर है. सीटबेल्ट सभी कारों में ऑफर की जाती है, इन दोनों में भी मिलती है लेकिन ब्रेजा में हाइट-एडजस्टेबल सीटबेल्ट मिलती है जबकि फ्रोंक्स में हाइट-एडजस्टेबल सीटबेल्ट नहीं है. 

3. फॉगलैम्प
फ्रोंक्स में फॉगलैम्प भी नहीं हैं, जो बहुत से लोगों के लिए आश्चर्य की बात हो सकती है क्योंकि आजकल कई एंट्री-लेवल कारों में भी फॉगलैम्प मिल जाते हैं. ब्रेजा में भी फॉगलैम्प आते हैं लेकिन फ्रोंक्स में फॉगलैम्प नहीं हैं.

fallback

4. रियर आर्मरेस्ट
मारुति ब्रेजा में रियर सीट पर सेंटर आर्मरेस्ट मिलती है जबकि Fronx में यह नहीं दी गई है. आर्मरेस्ट से यात्रियों को थोड़ा ज्यादा आराम मिलता है. ज्यादातर कारों में इसे प्रीमियम फीचर के रूप में देखा जाता है.

5. एंबिएंट लाइटिंग
इन दिनों कारों में एंबिएंट लाइटिंग का फीचर काफी पॉपुलर है. लेकिन, मारुति ने फ्रोंक्स में एंबिएंट लाइटिंग नहीं दी बल्कि इसकी जगह पर फुटवेल लाइटिंग ऑफर की है. वहीं, ब्रेजा में एंबिएंट लाइटिंग फीचर आता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news