Mahindra Thar Roxx: जानें क्या हैं इस धाकड़ SUV से उम्मीदें, 15 अगस्त को भारत में धमाका करने को तैयार
Advertisement
trendingNow12383339

Mahindra Thar Roxx: जानें क्या हैं इस धाकड़ SUV से उम्मीदें, 15 अगस्त को भारत में धमाका करने को तैयार

Mahindra Thar Roxx: रॉक्स में एक नया प्लेटफॉर्म है, जो स्कॉर्पियो एन में इस्तेमाल किए गए प्लेटफॉर्म जैसा है जो ना सिर्फ हल्का, है बल्कि काफी ज्यादा मजबूत है. 

Mahindra Thar Roxx: जानें क्या हैं इस धाकड़ SUV से उम्मीदें, 15 अगस्त को भारत में धमाका करने को तैयार

Mahindra Thar Roxx: Mahindra and Mahindra इस साल अपने सबसे प्रतीक्षित लॉन्च में से एक - Thar Roxx की तैयारी कर रही है. इस ऑफरोडिंग बीस्ट को 15 अगस्त को मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा. यह मौजूदा 3-डोर थार का 5-डोर वेरिएंट है. यहां हम आपको हर उस चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो हम इस एसयूवी से उम्मीद कर रहे हैं. 

एक्सटीरियर 

3 डोर वेरिएंट वाले मॉडल की तुलना में, महिंद्रा थार रॉक्स को फ्रंट ग्रिल और बम्पर में अपडेट मिलता है. इसमें गोलाकार हेडलैम्प और फॉग लैंप और एक स्किड प्लेट के साथ काफी सिमिलर डिजाइन देखने को मिलता है. साइड में सबसे प्रमुख बदलाव इसकी लंबाई है, जिसमें थार रॉक्स 3,985 मिमी थ्री-डोर थार से 300 मिमी अधिक लंबी है. रॉक्स में एक नया प्लेटफॉर्म है, जो स्कॉर्पियो एन में इस्तेमाल किए गए प्लेटफॉर्म जैसा है जो ना सिर्फ हल्का, है बल्कि काफी ज्यादा मजबूत है. यह कथित तौर पर 40 किलोग्राम हल्का है. थार रॉक्स स्कॉर्पियो एन के साथ कई एलिमेंट्स शेयर करती है जिनमें फ्रीक्वेंसी डिपेंडेंट डंपिंग तकनीक से लैस मल्टी-लिंक रियर सस्पेंशन सिस्टम है. सामने की ओर, इसमें एक इंडिपेंडेंट डबल विशबोन सेटअप है, जो इसकी ऑफ-रोड क्षमताओं को बढ़ाता है.

इंटीरियर 

इंटीरियर की बात करें तो थार रॉक्स कई हाईटेक फीचर्स से लैस होगी. इसमें पूरी तरह से नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेंटर में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है. एसयूवी में एक पावर्ड ड्राइवर सीट, वेन्टीलेटेड फ्रंट सीटें, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर और एक ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम की सुविधा भी होगी. निचले वेरिएंट में सिंगल-पेन सनरूफ मिलेगा, जबकि टॉप-स्पेक मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ और लेवल 2 एडीएएस होगा. 

पावरट्रेन ऑप्शन 

नई महिंद्रा थार रॉक्स को स्टैण्डर्ड मॉडल के समान इंजन सेट के साथ पेश किया जाएगा. इनमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन शामिल है जो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है.

कीमत 

नए थार रॉक्स RWD और 4X4 वेरिएंट की कीमत15 लाख से रु. क्रमशः 25 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये हो सकती है. लॉन्च होने पर, ऑफ-रोडर फोर्स गुरखा फाइव-डोर और मारुति सुजुकी जिम्नी के इसका मुकाबला रहेगा. इसके आधिकारिक लॉन्च और कीमत की घोषणा के बाद सीधे बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है.

Trending news